Vastu Tips For Purse : पर्स में रख लें ये खास चीजें, हमेशा पैसों से भरी रहेगी जेब

 | 
Vastu Tips For Purse

Vastu Tips For Purse : हमारी मूलभूत जरूरतों से लेकर ऐशो आराम की हर चीज पैसे से खरीदी जा सकती है। पैसे के जरूरत हर किसी को होती है।  पैसा कमाने के लिए हम बहुत मेहनत भी करते हैं, लेकिन कई बार हमें सफलता नहीं मिलती। कई बार तो ऐसा होता है कि हम पैसा तो ठीक ठाक कमा लेते हैं, लेकिन हमारा खर्च भी उतना ही रहता है और हमारे पास पैसा नहीं बचता है। इसकी वजह है आपके पर्स में पैसों के अलावा भी बहुत-सी चीज़ें रखी होती हैं, जिनमें से कई तो बहुत समय से इस्तेमाल में नहीं आ रही होती। वास्तु शास्त्र के अनुसार इनमें से कुछ चीज़ों को तो पर्स से बाहर ही कर देना चाहिए क्योंकि इन चीज़ों से आस-पास निगेटिव ऊर्जा बढ़ती है। साथ ही आपको पैसों के मामले में नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। तो चलिए आज हम आपको पर्स से जुड़े कुछ (Vastu Tips For Purse) उपाय बताएंगे जिसको करने से आपको कभी पैसों की कमी नहीं होगी। साथ ही मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा आपके ऊपर बने रहेगी। 

पीपल के पत्ते का उपाय (Vastu Tips For Purse)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पीपल के पत्ते को अभिमंत्रित करने के बाद कोई अच्छा सा शुभ मुहूर्त देखकर उसे अपने पर्स में रख लेना चाहिए। ऐसा करने से आपको जीवन में कंगाली का सामना नहीं करना पड़ता है। ऐसी मान्यता है कि लाल रंग के कागज पर अपनी इच्छा लिखकर लाल रेशमी धागे से गांठ बांध कर उसे पर्स में रखना चाहिए। ऐसा करने से लाल कागज में लिखी गई इच्छा जल्द पूरी होती है।

चावल के दानों का है खास महत्व (Vastu Tips For Purse)

Vastu Tips For Purse

हिंदू धर्म में चावल के दानों का खास महत्व है। मान्यता के अनुसार अगर आप पर्स में चुटकी भर चावल के दाने रखते हैं तो आपके पर्स से बेवजह पैसे खर्च नहीं होंगे और पैसों की बरकत होगी। ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि अगर आपके मां-पिता या कोई बुजुर्ग आशीर्वाद में नोट देते हैं तो आपको उस नोट पर केसर और हल्दी का तिलक लगाकर हमेशा अपने पर्स में रखना चाहिए। ऐसा करने पर बड़े-बूढ़ों के आशीर्वाद से आपका पर्स कभी खाली नहीं रहेगा।

Read More: Main Gate Vastu Tips : घर के Main Gate में रखें Vastu का ध्यान, हो जाएंगे मालामाल

न रखें खराब कागज (Vastu Tips For Purse)

पर्स के अंदर कटे-फटे नोट, कोई फोटो या खराब कागज नहीं रखना चाहिए। इससे पैसों की आवक में कमी आती है। पर्स जितना साफ-सुथरा होगा और उसके अंदर रखी चीज़ें जितने सलीके से होगी उतना ही अच्छा रहता है। पर्स में एक लक्ष्मी माता की कागज की फोटो जरूर रखें और समय-समय पर इसे चेंज करते रहें। इससे आपका पर्स कभी खाली नहीं रहेगा। इसके अलावा आप एक श्रीयंत्र भी रख सकते हैं क्योंकि यह लक्ष्मी का ही एक रूप है। 

इनको रखने से मिलेगी मां लक्ष्मी की कृपा (Vastu Tips For Purse)

पर्स में पैसों के साथ-साथ कौड़ी या गोमती चक्र रखने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और आपका पर्स कभी भी खाली नहीं रहता है। मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए आप उनसे संबंधित गोमती चक्र, समुद्री कौड़ी, कमल गट्टे, चांदी का सिक्का आदि भी आप अपने पर्स में रख सकते हैं। इन चीजों को पर्स में रखने से पहले थोड़ी देर मां लक्ष्मी के चरणों में रखें। ऐसा करने से कभी भी पैसों की कमी नहीं होगी।

Read More: Vastu Tips For Roof : घर की छत पर रखी ये चीजें बना देंगी कंगाल, इन बातों का रखें ख्याल

Read More: Vastu Tips For Health : अगर बार-बार हो रहे हैं बीमार, इन उपायों की मदद से दूर करें बीमारी

Read More: Fish Aquarium Vastu Tips For Home: इस दिशा में फिश एक्वेरियम रखना होगा शुभ, आज ही फॉलो करें यह खास वास्तु टिप्स

Read More: Vastu Tips For Broom: इस दिशा मे रखी झाड़ू लेकर आती है कंगाली, जानिए झाडू से जुड़े वास्तु नियम

Read More: Spider Plant Benefits: स्पाइडर प्लांट Wealth के साथ Health का भी देता है फायदा, लेकिन सही दिशा का रखें ध्यान

Read More: Vastu Tips For Study Room : वास्तु के अनुसार ऐसा हो बच्चों का स्टडी रूम, करियर में मिलेगी सफलता

Connect with Us on | Facebook

National

Politics