Main Gate Vastu Tips : घर के Main Gate में रखें Vastu का ध्यान, हो जाएंगे मालामाल

 | 
Main Gate Vastu Tips

Main Gate Vastu Tips : वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के अनुसार किसी भी घर के मुख्य द्वार यानी मेन गेट का खास महत्व होता है। क्योकि घर के मुख्य दरवाजे (Main Gate) से ही घर में सकारात्मक ऊर्जा (Positive Energy) का प्रवेश होता है। वैसे वास्तु के आधार पर माना जाता है कि परिवार की आर्थिक स्थिति के साथ परिवार की सुख एवं खुशहाली भी बहुत हद तक घर के मुख्य दरवाजे पर आधारित होती है। ऐसे में आप चाहे तो  केवल अपने घर के मेन गेट (Main Gate Vastu Tips) को ही सही कर लें तो आप मनचाही सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

घर के सामने T-प्वाइंट न हों (Main Gate Vastu Tips)

Main Gate Vastu Tips

कई बार घरों के सामने T-प्वाइंट होते हैं। वास्तुशास्त्रियों के अनुसार ऐसा नहीं होना चाहिए। ऐसा होने से उस घर में रहने वाले लोगों का भाग्य सदा के लिए सो जाता है और पैसे का नुकसान होने लगता है।

मेन गेट के सामने पेड़-पौधे न हों (Main Gate Vastu Tips)

मेन गेट के ठीक सामने पेड़-पौधों का होना अशुभ माना जाता है। इसलिए गेट के ठीक सामने बड़े पेड़-पौधे नहीं होने चाहिए बल्कि गेट के दोनों तरफ हों जो उसकी सुंदरता को बढ़ाएं और घर को बढ़िया लुक दें। ऐसा करने से घर खूबसूरत दिखेगा और भाग्य के दरवाजे भी खुलेंगे।

Read More: Namak Vastu Upay : चुटकी भर Namak करेगा हर समस्या की छुट्टी, बेहद अचूक है ये Upay

घर के सामने न हों कूड़ा-करकट (Main Gate Vastu Tips)

Main Gate Vastu Tips

कभी भी अपने घर के ठीक सामने कूड़ा-करकट नहीं होना चाहिए। ऐसा करने से घर में वास्तु दोष आता है। ऐसे घर में रहने वाले लोगों का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता और बीमारियों के चलते वे कंगाल हो जाते हैं।

घर के सामने न हो कोई धार्मिक स्थान (Main Gate Vastu Tips)

यूं तो कई लोगों का मानना है कि घर के ठीक सामने मंदिर या अन्य कोई धार्मिक स्थान होना चाहिए। वास्तु के अनुसार ऐसा होने से उस घर में रहने वाले लोगों पर अशुभ प्रभाव पड़ता है। वे अक्सर संकटों में घिरे रहते हैं और परिवार पर सदैव कोई न कोई परेशानी आती ही रहती है।

Read More: Vastu Tips For Health : अगर बार-बार हो रहे हैं बीमार, इन उपायों की मदद से दूर करें बीमारी

Read More: Fish Aquarium Vastu Tips For Home: इस दिशा में फिश एक्वेरियम रखना होगा शुभ, आज ही फॉलो करें यह खास वास्तु टिप्स

Read More: Vastu Tips For Broom: इस दिशा मे रखी झाड़ू लेकर आती है कंगाली, जानिए झाडू से जुड़े वास्तु नियम

Read More: Spider Plant Benefits: स्पाइडर प्लांट Wealth के साथ Health का भी देता है फायदा, लेकिन सही दिशा का रखें ध्यान

Read More: Vastu Tips For Study Room : वास्तु के अनुसार ऐसा हो बच्चों का स्टडी रूम, करियर में मिलेगी सफलता

Connect with Us on | Facebook

 

National

Politics