Hindenburg Report: टॉप-10 अमीरों की सूची से बाहर हुए गौतम अदाणी

- तीन दिन में 34 अरब डॉलर का नुकसान
 | 
Hindenburg Report

Khari Khari, News Desk: Hindenburg Report: हिंडनबर्ग की रिपोर्ट बाद एशिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में शुमार गौतम अदाणी को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। तीन दिन के अंदर - अंदर उनके ग्रुप की कंपनियों को 34 अरब डॉलर का घाटा हुआ है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स में भी गौतम अदाणी टॉप-10 अमीरों की सूची से बाहर हो गए हैं। 

कंपनियों के शेयरों में गिरावट

अदाणी चौथे स्थान से गिरकर 11वें स्थान पर आ गए हैं उनके ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में लगातार गिरावट जारी है। अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही गौतम अदाणी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति का खिताब खो सकते हैं। 

Gautam Adani is now out of Top ten richest List of world Billionaires after  Hindenburg allegations, Adani Net Worth: सबसे अमीर अरबपतियों की टॉप 10  लिस्ट से गौतम अडानी बाहर, दूसरे से

नेटवर्थ घटकर 84.4 अरब डॉलर पहुंची 

गौतम अदाणी की नेटवर्थ अब घटकर 84.4 अरब डॉलर पहुंच चुकी है। रिलायंस के मालिक मुकेश अंबानी से वह अब सिर्फ एक पायदान ऊपर हैं। अंबानी की कुल संपत्ति 82.2 बिलियन डॉलर है। 

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट 

25 जनवरी को हिंडनबर्ग ने अदाणी ग्रुप से संबंधित 32 हजार शब्दों की एक रिपोर्ट जारी की और निष्कर्ष में 88 प्रश्नों को शामिल किया। रिपोर्ट में यह दावा किया गया कि समूह दशकों से शेयरों के हेरफेर और अकाउंट की धोखाधड़ी में शामिल है। रिपोर्ट में बताया गया कि तीन साल में शेयरों की कीमतें बढ़ने से अदाणी समूह के संस्थापक गौतम अदाणी की संपत्ति एक अरब डॉलर बढ़कर 120 अरब डॉलर हो गई है। समूह की 7 कंपनियों के शेयर औसत 819 फीसदी बढ़े हैं। 

ये भी पढ़ें : Pathaan 2: पठान 2 में दिखेगा शाहरुख का जलवा!

ये भी पढ़ें : Budget 2023: आज से होगी बजट सत्र की शुरुआत

ये भी पढ़ें : Vistara : फ्लाइट में महिला ने की शर्मनाक हरकत

ये भी पढ़ें : Pathaan Worldwide Box Office Collection Day 5 : इंडियन कलेक्शन 271 करोड़ के पार, 5 दिन में 550 करोड़ के करीब पहुंची पठान !

ये भी पढ़ें : Shahrukh Khan : 'पठान' रिलीज के बाद पहली बार मन्नत के बाहर नज़र आए शाहरुख खान, फैंस का किया धन्यवाद

ये भी पढ़ें : Pathan : शाहरुख खान की 4 साल बाद रिकॉर्डतोड़ बॉक्स ऑफिस पर वापसी

Connect with Us on | Facebook

National

Politics