India vs Bangladesh: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर होंगे रोहित, टीम में हो सकते हैं कई बड़े बदलाव

 | 
 India vs Bangladesh

India vs Bangladesh: बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बाएं अंगूठे में चोट लगी है। जिसके बाद भारत टीम को बड़ा झटका लगा है। भारत-बांग्लादेश के बीच 14 दिसंबर से खेली जाने वाली दो टेस्ट सीरीज से रोहित चोटिल होने की वजह टीम से बाहर हो सकते है। वहीं रोहित की गैरमौजूदगी में केएल राहुल टीम की कमान सभाल सकते है। भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ पहले ही बता चुके है कि रोहित बांग्लादेश के खिलाफ आखरी तीसरे वनडे मैच का भी हिस्सा नहीं लेंगे। हालांकि, रोहित चोटिल होने के बाद भी 9वें स्थान पर बल्लेबाजी करने आए 28 गेंदों में 51 रन की नाबाद पारी खेली। 

 India vs Bangladesh

Read More: India vs Bangladesh: बांग्लादेश के खिलाफ भारत की लगातार दूसरी शर्मनाक हार की वजह बना यह मेडन ओवर

टेस्ट सीरीज का हिस्सा होंगे रोहित अभी स्पष्ट नहीं 

बता दें कि रोहित टेस्ट सीरीज का हिस्सा होंगे या नहीं इसके बारे में अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। डॉक्टरों की सलाह के बाद ही उनके टेस्ट खेलने पर फैसला लिया जाएगा। वहीं एक तरफ बांग्लादेश दौरे पर बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) को भी टेस्ट मैच टीम में रोहित की जगह मौका दिया जा सकता है। ईश्वरन भारत ए के कप्तान है। इन्होने टीम भारत ए की ओर से दोनों साधारण टेस्ट में शतक लगाए हैं। ऐसे में टीम सेलेक्टर्स उन्हें मौका दे सकते हैं। 27 साल के ईश्वर ने फर्स्ट क्लास लिस्ट-ए और टी-20 को मिलाकर कुल 25 शतक लगा चुके है। इन्होने 77 फर्स्ट क्लास मैच में 44 की औसत से 5419 रन बनाए हैं। 

चाहर फिर चोटिल 

कोच राहुल द्रविड़ द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक कप्तान रोहित सहित तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) और कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) भी चोटिल होने की वजह तीसरे वनडे का हिस्सा नहीं होंगे। चाहर चार महीने के दौरान तीन बात चोटिल हो गए हैं। दूसरे वनडे में गेंदबाजी के दौरान हैमस्ट्रिंग में जकड़न हो गई थी। वह केवल 3 ओवर ही फेंक पाए। वह हैमस्ट्रिंग और पीठ की चोट के कारण करीब छह महीने तक रेस्ट पर रहे थे। इस दौरान वें आईपीएल का हिस्सा भी नहीं बन पाए। जिम्बाब्वे के खिलाफ वापसी के बाद एक मैच खेल पाए और फिर टीम से बाहर हो गए। उसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान उन्हें बाहर होना पड़ा। वहीं टी20 वर्ल्ड कप 2022 का हिस्सा भी नहीं बन पाए थे।

Read More: FIFA World Cup 2022: Ronaldo की जगह पुर्तगाल में डेब्यू करने वाले इस खिलाड़ी ने लगाई टूर्नामेंट की पहली हैट्रिक

Read More: Bangladesh में लगातार दूसरी बार India के हाथ से सीरीज गई !

Read More: Asia Cup 2023 के लिए धवन vs गिल पर गावस्कर का फैसला

Read More: अब Under-19 T-20 World Cup में भी दिखेगा भारतीय महिला टीम का जलवा, BCCI ने किया बड़ा ऐलान

Read More: FIFA World Cup के इतिहास में इंग्लैंड 10वीं बार क्वार्टर फाइनल में

Read More: India vs Bangladesh: टीम में अनुभवी गेंदबाजों का न होना भारत की हार का कारण

Read More: India vs Bangladesh: फील्डर्स ने डुबोई भारत की लुटिया

Connect with Us on | Facebook


 

National

Politics