India vs Bangladesh: टीम में अनुभवी गेंदबाजों का न होना भारत की हार का कारण

 | 
India vs Bangladesh

India vs Bangladesh: बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे में भारत को एक विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। इस रोमांचक मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश के  136 रन पर 9 विकेट चटका दिए थे। लेकिन आखरी ओवर में भारत टीम बांग्लादेश का एक विकेट लेने में नाकामयाब रही। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि भारत टीम गेंदबाजी क्षेत्र में बहुत कमजोर है। वहीं इस साल खेले गए टी 20 वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम की गेंदबाजी बहुत असफल रही थी। टी 20 वर्ल्ड कप के बाद भारत टीम न्यूजीलैंड दौरे पर टी 20 और वनडे सीरीज खेलने गई थी। जिनमे से टी 20 जीतकर वनडे में हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन वर्ल्ड कप से लेकर अब बांग्लादेश दौरे तक भारत टीम में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की कमी खल रही है। 

बुमराह चोट की वजह टीम से बाहर 

ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पीठ की चोट की वजह बाहर हो गए हैं। वहीं इनके अलावा स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को भी चोटिल होने की वजह स्क्वॉड में शामिल नहीं किया था। लेकिन वर्ल्ड कप से लेकर बांग्लादेश दौरे तक टीम में बुमराह के शामिल न होने से टीम को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है। 

शमी चोटिल होने की वजह सीरीज से बाहर 

वहीं बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से ठीक पहले टीम के अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद शमी चोटिल होने की वजह पूरी सीरीज से बाहर हो गए है। शमी की चोट भारत के लिए बड़ा झटका है, क्योंकि भारत टीम में अब कोई सीनियर तेज गेंदबाज नहीं है। वहीं इनकी जगह टीम में तेज गेंदबाज उमरान मलिक को शामिल किया गया है। 

Read More: India vs Bangladesh: फील्डर्स ने डुबोई भारत की लुटिया

Read More: पहले वनडे में बांग्लादेश ने भारत को दी मात !

Read More: India vs Bangladesh: लगातार आलोचना का सामना कर रहे भारतीय टीम के इस खिलाड़ी को BCCI ने किया ODI सीरीज से बाहर

Read More: IND vs BAN: त्रिमूर्ति की वापसी से टीम India Full Power में

Read More: Well Done :Badminton में Unnati Hooda ने लहराया परचम

Read More: Pele Hospitalized: Get Well Soon, दुनिया भर के लोग मांग रहे दुआ !

Connect with Us on | Facebook

National

Politics