FIFA World Cup के इतिहास में इंग्लैंड 10वीं बार क्वार्टर फाइनल में

 | 
FIFA World Cup

FIFA World Cup: इंग्लैंड ने रविवार की कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप में सेनेगल (Senegal) को 3-0 से हराकर  क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। इंग्लैंड के लिए कप्तान हैरी केन, उपकप्तान जॉर्डन हेंडरसन सहित युवा स्टार बुकायो साका ने 1-1 गोल किया। बता दें कि इंग्लैंड टीम क्वार्टर फाइनल में अब फ्रांस के साथ भिड़ेगी। 

FIFA World Cup

इंग्लैंड ने 10वीं बार बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह 

इंग्लैंड वर्ल्ड कप के इतिहास में 10वीं बार क्वार्टर फाइनल तक पहुंचने में सफल हुई है। पिछले साल रूस में हुए वर्ल्ड कप में ये 4 नंबर पर रहे थे। इंग्लैंड टीम इससे पहले साल 1954, 1962, 1966, 1970, 1986, 1990, 2002, 2006 और 2018 में क्वार्टर फाइनल तक पहुंचने में सफल रही है। 

World Cup 2022 में इंग्लैंड के 12 गोल 

इंग्लैंड की तरफ से अनुभवी जॉर्डन हेंडरसन ने टीम के लिए पहला गोल दागा। इन्होने 38वें मिनट में टीम के लिए पहला गोल किया। इनके बाद कप्तान हैरी केन ने 48वें मिनट में दूसरा गोल किया और टीम को 2-0 से बढ़त दिलाई। वहीं 57वें मिनट में साका ने फोडेन के शानदार पास पर गोल करते हुए टीम को 3-0 से बढ़त दिलाई। बता दें कि इंग्लैंड के इस वर्ल्ड कप में 12वां गोल है। इस टीम ने गोल के मामले में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बराबरी कर ली है। इंग्लैंड ने 2018 में कुल 12 गोल किए थे।

4 टीमें क्वार्टर फाइनल में 

फीफा वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में अब तक 4 टीम जगह बनाने में सफल रही है। नॉकराउंड के पहले दिन नीदरलैंड ने अमेरिका को 3-1 से हराया। वहीं दूसरे मैच में अर्जेंटीना ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर टॉप-8 में अपनी जगह पक्की की। इसके बाद रविवार को पहले फ्रांस ने पोलैंड को 3-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल जगह बनाई। दूसरे मैच में इंग्लैंड ने सेनेगल को हराया। आगे का फैसला 4 टीमों के बीच खेले जाने वाले प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबलों से होगा।

Read More: India vs Bangladesh: टीम में अनुभवी गेंदबाजों का न होना भारत की हार का कारण

Read More: India vs Bangladesh: फील्डर्स ने डुबोई भारत की लुटिया

Read More: पहले वनडे में बांग्लादेश ने भारत को दी मात !

Read More: India vs Bangladesh: लगातार आलोचना का सामना कर रहे भारतीय टीम के इस खिलाड़ी को BCCI ने किया ODI सीरीज से बाहर

Read More: IND vs BAN: त्रिमूर्ति की वापसी से टीम India Full Power में

Connect with Us on | Facebook


 

National

Politics