अब Under-19 T-20 World Cup में भी दिखेगा भारतीय महिला टीम का जलवा, BCCI ने किया बड़ा ऐलान

 | 
Under-19 T-20 World Cup

Under-19 T-20 World Cup: पहली बार खेल जा रहे अंडर-19 T20 वर्ल्ड कप के लिए BCCI ने भारतीय महिला टीम का ऐलान कर दिया है। अगले साल जनवरी में पहली बार महिला अंडर-19 टी-20 विश्व कप का आयोजन होगा। इस टूर्नामेंट का आयोजन 14 से 29 जनवरी 2023 के बीच साउथ अफ्रीका में किया जाएगा। BCCI ने इस 15 सदस्यीय टीम का कप्तान शेफाली वर्मा को बनाया गया है। बता दें कि भारतीय महिला टीम इससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज भी खेलेगी। ऐसे में टीम के पास वर्ल्ड कप से पहले खुद को साबित करने का अहम मौका होगा। इस टी-20 सीरीज का आयोजन 27 दिसंबर को किया जाएगा। बोर्ड ने इस सीरीज के लिए अलग से टीम की घोषणा की है।

Under-19 T-20 World Cup

ऋचा और बसु के पास विकेटकीपिंग का जिम्मा 

आईसीसी ने पुरुष क्रिकेट की तरह अब महिला क्रिकेट में भी अंडर-19 T20 वर्ल्ड कप की शुरुआत की है। महिला टीम को लेकर भारत ने अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। इसके लिए तीन खिलाड़ियों को स्टैंडबाय रखा गया है। टीम की कमान शेफाली वर्मा के हाथ में दी गई है और उपकप्तान श्वेता सहरावत को चुना गया है। हालांकि, ऋचा घोष और हर्षिता बसु के पास विकेटकीपिंग का जिम्मेदारी भी रहेगी। 

पहले वर्ल्ड कप में हिस्सा लेंगी 16 टीमें

इस टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें हिस्सा लेंगी। भारत टीम को देश साउथ अफ्रीका, संयुक्त अरब अमीरात और स्कॉटलैंड के साथ ग्रुप डी में शामिल किया गया है। वहीं हर ग्रुप से टॉप 3 टीमें सुपर सिक्स में प्रवेश करेगी। सुपर 6 में टीमों को 2 भागो में बांटा गया है। हर ग्रुप से दो टीमें सेमीफाइनल में जाएंगी। सेमीफाइनल मुकाबले 27 जनवरी और 29 जनवरी को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

Under-19 World Cup के लिए India Team 

कप्तान शेफाली वर्मा, उप-कप्तान श्वेता सहरावत, ऋचा घोष (विकेटकीपर), जी त्रिशा, सौम्या तिवारी, सोनिया मेहदिया, हर्ले गाला, हर्षिता बसु (विकेटकीपर) , सोनम यादव, मन्नत कश्यप, अर्चना देवी, पार्शवी चोपड़ा, तीता साधु, फलक नाज, शबनम एमडी।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: शिखा, नजला सीएमसी, यशश्री

Read More: FIFA World Cup के इतिहास में इंग्लैंड 10वीं बार क्वार्टर फाइनल में

Read More: India vs Bangladesh: टीम में अनुभवी गेंदबाजों का न होना भारत की हार का कारण

Read More: India vs Bangladesh: फील्डर्स ने डुबोई भारत की लुटिया

Read More: पहले वनडे में बांग्लादेश ने भारत को दी मात !

Read More: India vs Bangladesh: लगातार आलोचना का सामना कर रहे भारतीय टीम के इस खिलाड़ी को BCCI ने किया ODI सीरीज से बाहर

Read More: IND vs BAN: त्रिमूर्ति की वापसी से टीम India Full Power में

Connect with Us on | Facebook

National

Politics