Asia Cup 2023 के लिए धवन vs गिल पर गावस्कर का फैसला

 | 
Asia Cup 2023

Asia Cup 2023 को लेकर भारत ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। यह टूर्नामेंट इस बार भारत में ही खेला जाएगा। अगले नौ महीनों के दौरान भारत टूर्नामेंट के लिए अपने संभावित 15 खिलाड़ियों को चुनने का लक्ष्य रखेगा। टीम सेलेक्टर्स के लिए सबसे बड़ी समस्या रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल और शुभमन गिल में से वर्ल्ड कप के लिए सलामी बल्लेबाजों में से चुनना होगा। हालांकि, भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने एक बड़ा बयान जारी किया है। उन्होंने कहा है कि धवन और गिल में से एक को उनके प्रदर्शन के हिसाब से टीम में चुना जाएगा और राहुल को मिडिल आर्डर की ज़िम्मेदारी दी जाने की संभावना है।

धवन-गिल में से एक को मिलेगा मौका 

धवन 2019 के बाद से वनडे टीम के साथ लगातार जुड़े हुए है। इन्होने टीम में कई रेगुलर खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में टीम की कप्तानी भी संभाली है। हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे में भी भारत टीम की कप्तानी इन्होने ही संभाली थी। वहीं दूसरी तरफ गिल वनडे टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहते हैं और भारत टीम के लिए एक बेहतर बल्लेबाज बनना चाहते हैं। अब तक 15 वनडे में इस युवा खिलाड़ी ने 57.2 के स्ट्राइक रेट से एक शतक और चार फिफ्टी के साथ 687 रन बनाए हैं।

शिखर के पास ढेर सारा अनुभव

ऐसे में दोनों में से केवल एक के पास वनडे वर्ल्ड कप में रोहित के साथ पार्टनरशिप करने का मौका होगा और गावस्कर ने भारत और बांग्लादेश के बीच पहले वनडे की शुरुआत से धवन को सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना। टीम में हमेशा बाएं-दाएं हैंड खिलाड़ी की तलाश में रहते हैं। शिखर के पास लेफ्ट-हैंडनेस और ढेर सारा अनुभव हैं जो की उनके पास नहीं है। वहीं गिल को सफलता हासिल करने के लिए आगे और बेहत प्रदर्शन करने की जरूरत है। 

इसका मतलब है कि शुभमन गिल को ओर शतक बनाने होंगे। 50 और 60 के स्कोर से काम नहीं चलने वाला है। तभी वह धवन की बराबरी कर पाएंगे। फ़िलहाल ये 50-60 के दशक आउट होकर लौट जाते है। लेकिन उन्हें 50 और 60 के स्कोर को सैकड़ों और 120 में बदलने की जरूरत है।

Read More: India vs Bangladesh: बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे में भारत का सबसे फिसड्डी आलराउंडर, अगले मैच में Playing-XI से बाहर

Read More: अब Under-19 T-20 World Cup में भी दिखेगा भारतीय महिला टीम का जलवा, BCCI ने किया बड़ा ऐलान

Read More: FIFA World Cup के इतिहास में इंग्लैंड 10वीं बार क्वार्टर फाइनल में

Read More: India vs Bangladesh: टीम में अनुभवी गेंदबाजों का न होना भारत की हार का कारण

Read More: India vs Bangladesh: फील्डर्स ने डुबोई भारत की लुटिया

Connect with Us on | Facebook

National

Politics