India vs Bangladesh: फील्डर्स ने डुबोई भारत की लुटिया

 | 
India vs Bangladesh

India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में बांग्लादेश ने भारत को 1 विकट से हरा दिया है। जिसके बाद बांग्लादेश ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। इस मुकाबले में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के सामने 187 रन का लक्ष्य रखा। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने 136 रन के स्कोर पर 9 विकेट गवा दिए थे। इस दौरान लगभग मैच पूरी तरह भारत के हाथ में था, लेकिन टीम के गेंदबाज आखिरी विकेट लेने में असफल रहे। हालांकि, इस  हार की सबसे बड़ी वजह भारत की मिस फील्डिंग को बताया जा रहा है। मैच की समाप्ति के दौरान फील्डर्स ने भारत की लुटिया को डुबो दिया। 

India vs Bangladesh

फील्डर्स ने छोड़े दो आसान कैच  

इस मैच में आखिर के पलों में भारत की ओर से काफी मिस-फील्डिंग देखने को मिली। मेहदी का एक आसान कैच भी छूटा। इससे कप्तान रोहित शर्मा बौखला गए और वह मैदान पर खिलाड़ियों को डांटते नजर आए। बांग्लादेश के मेहदी हसन मिराज ने मुस्तफिजुर रहमान ने टीम के लिए आखिरी विकेट बचाते हुए 51 रनों की साझेदारी निभाते हुए टीम को सीरीज में 1-0 से बढ़त दिलाने में सफल रहे। मैच के आखरी में मेहदी का एक आसान कैच छूटने से भारत के हाथ से मैच निकल गया। इस दौरान कप्तान रोहित ने मैदान पर फील्डर्स को लेकर काफी नाराजगी दिखाई। 

फील्डर्स पर रोहित ने किया गुस्सा 

जब बांग्लादेश अपने 9 विकेट गवा चुकी थी तो मेहदी और मुस्तफिजुर आखरी विकेट के लिए मैदान में जीत की लड़ाई लड़ रहे थे। इस दौरान 43वें ओवर में शार्दुल ठाकुर क्रीज़ पर गेंदबाजी के लिए आते है। इस ओवर के दौरान 43वें ओवर की तीसरी बॉल पर मेहदी ने लंबा शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन यह गेंद हवा में उछलते हुए विकेटकीपर केएल राहुल के ऊपर जाती है। राहुल गेंद के नीचे आसानी से पहुंच लेकिन उन्होंने इस आसान से कैच को छोड़ दिया। एक मौका छूटने के बाद  इसी ओवर की अगली बॉल पर मिराज ने हवा में शॉट खेला। इस दौरान गेंद वाशिंगटन सुंदर के पास जा पहुंची। लेकिन उन्होंने भी इस आसान से कैच को छोड़ दिया। यह गेंद उनके ठीक सामने ही गिरी थी। ये दूसरा कैच छूटने के बाद कप्तान रोहित सुन्दर पर गुस्सा करते हुए भी दिखाई दिए। 

धवन-विराट रहे फ्लॉप 

भारत टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 41.2 ओवर में 186 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। टीम के लिए बसे ज्यादा 73 रन केएल राहुल ने बनाए। वहीं रोहित शर्मा 27 रन, श्रेयस अय्यर 24 रन और वॉशिंगटन सुंदर ने 19 रन की पारी खेली। इसके अलावा शिखर धवन ने 7 और विराट कोहली ने 9 रन की पारी के साथ फ्लॉप रहे। बांग्लादेश के गेंदबाजों में शाकिब अल हसन ने 5 और इबादत हुसैन ने 4 विकेट चटकाए। जवाब में बांग्लादेश ने 46 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। अब भारत को सीरीज पर कब्ज़ा जमाने के लिए अगले दोनों मैच जितने होंगे। दूसरा वनडे 7 दिसंबर को ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेला जाएगा। 

Read More: पहले वनडे में बांग्लादेश ने भारत को दी मात !

Read More: India vs Bangladesh: लगातार आलोचना का सामना कर रहे भारतीय टीम के इस खिलाड़ी को BCCI ने किया ODI सीरीज से बाहर

Read More: IND vs BAN: त्रिमूर्ति की वापसी से टीम India Full Power में

Read More: Well Done :Badminton में Unnati Hooda ने लहराया परचम

Read More: Pele Hospitalized: Get Well Soon, दुनिया भर के लोग मांग रहे दुआ !

Connect with Us on | Facebook

National

Politics