India vs Bangladesh: बांग्लादेश के खिलाफ भारत की लगातार दूसरी शर्मनाक हार की वजह बना यह मेडन ओवर

 | 
India vs Bangladesh

India vs Bangladesh: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में भी भारत को 5 रन की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। भारत ने 272 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 49.4 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 260 रन बना लिए थे। ऐसे में भारत को जीत के लिए आखरी दो गेंदों पर दो छक्कों की जरूरत थी। इन आखरी दो गेंदों का सामना कप्तान रोहित शर्मा ने करते हुए पांचवे गेंद पद 6 लगाया, लकिन आखिरी गेंद पर वे ऐसा करने में असफल रहे। बांग्लादेश ने सीरीज पर 2-0 की बढ़त से कब्ज़ा जमा लिया है।

India vs Bangladesh

48वां ओवर बना हार की वजह

दूसरे वनडे में भारत की कई बड़ी गलतिया रही जिसकी वजह टीम को हार का सामना करना पडा है। जैसे- मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) का बिना कोई रन बनाए ओवर खेलना भारत को बहुत महंगा साबित हुआ। दूसरे वनडे में भारत के 47 ओवर में 8 विकेट पर 232 रन थे। भारत को आखरी तीन ओवर में जीत के लिए 18 गेंदों पर 40 रन की आवश्यकता थी। तभी मोहम्मद सिराज ने 48वें ओवर में बिना कोई रन बनाए पूरा ओवर खेला, जिसकी वजह टीम अगले ओवर में कड़ी मेहनत की जरूरत पड़ी। इसके बाद चोटिल रोहित शर्मा ने 49वें ओवर में 20 और अंतिम ओवर में 14 रन बनाए। लेकिन भारत को जीत के लिए 5 रन की जरूरत थी। 

India vs Bangladesh

रोहित की जगह आए कोहली फ्लॉप 

कप्तान रोहित फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे। जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया। जिस वजह बल्लेबाजी के समय उनकी जगह बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली (Virat Kohli) ने ओपनिंग की, लेकिन वे 5 रन बनाकर दूसरे ओवर में इबादत हुसैन की गेंद का शिकार हो गए। आपको बता दें कि विराट इस साल 10 वनडे मैचों 5वीं बार 10 रन से कम के स्कोर पर आउट हुए। इस साल वे 2 Fifty  लगाने में सफल रहे है। उन्होंने 23 जनवरी को साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी वनडे में फिफ्टी लगाई थी। सीरीज का आखरी वनडे मुकाबला 10 दिसंबर को चटगांव में खेला जाएगा।

Read More: Bangladesh में लगातार दूसरी बार India के हाथ से सीरीज गई !

Read More: Asia Cup 2023 के लिए धवन vs गिल पर गावस्कर का फैसला

Read More: अब Under-19 T-20 World Cup में भी दिखेगा भारतीय महिला टीम का जलवा, BCCI ने किया बड़ा ऐलान

Read More: FIFA World Cup के इतिहास में इंग्लैंड 10वीं बार क्वार्टर फाइनल में

Read More: India vs Bangladesh: टीम में अनुभवी गेंदबाजों का न होना भारत की हार का कारण

Read More: India vs Bangladesh: फील्डर्स ने डुबोई भारत की लुटिया

Connect with Us on | Facebook

National

Politics