Namak Vastu Upay : चुटकी भर Namak करेगा हर समस्या की छुट्टी, बेहद अचूक है ये Upay

 | 
Namak Vastu Upay

Namak Vastu Upay : भोजन में नमक (Namak) का बहुत महत्व है। कोई भोजन कितना ही अच्छे से क्यों ना बना हो लेकिन यदि उसमें नमक नहीं होगा तो वह बेस्वाद हो जाएगा। स्वाद के अलावा ज्योतिष में भी नमक को लेकर कई मान्यताएं प्रचलित हैं, जैसे नमक जमीन पर गिर जाए तो कर्जा बढ़ जाता है, किसी से भी नमक उधार नहीं लेना चाहिए और नमक कभी चुराना नहीं चाहिए आदि। ज्योतिष और वास्तु के अनुसार नमक में (Namak Vastu Upay) निगेटिव एनर्जी को दूर करने का गुण होता है। इसलिए साधारण से दिखने वाला नमक स्वाद और सेहत के साथ-साथ आपकी किस्मत के लिए भी फायदेमंद होता है। आइए जानते हैं नमक के अचूक उपाय। 

नमक वाला पोछा लगाएं (Namak Vastu Upay)

वास्तु के मुताबिक यदि काफी समय से नौकरी में आपकी तरक्की रुकी हुई है तो घर में पोछा लगाते समय उसमें थोड़ा सा नमक मिला दें। जरूरी नहीं कि यह काम आप रोज करें। ऐसा आप हफ्ते में एक या दो बार भी कर सकते हैं। वास्तु में ऐसा कहा जाता है कि घर में नमक वाला पोछा लगाने से धन प्राप्ति के अवसर बनने लगते हैं।  साथ ही नमक से लगाए गए पोछे से घर में सकारात्मक ऊर्जा भी आती है। 

Read More: Camphor Vastu Tips : ऐसे ठीक करें कपूर से घर का Vastu Dosh, सुख-समृद्धि का होगा घर में आगमन

बाथरूम में रखें नमक (Namak Vastu Upay)

Namak Vastu Upay

यदि आपको ऐसा लगता है कि आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ गया है तो ऐसे में आप नमक को कांच की प्याली में भरकर अपने घर के शौचालय-स्नानघर में रख सकते हैं।  ऐसा करने से घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा नष्ट होती है। 


बच्चे को बुरी नजर से बचाए (Namak Vastu Upay)

छोटे बच्चों को बुरी नजर से बचाने के लिए भी वास्तु शास्त्र में नमक के उपाय बताए गए हैं। इसके मुताबिक आप हफ्ते में एक बार छोटे बच्चों को चुटकी भर नमक पानी में डालकर नहला सकते हैं। वैज्ञानिक दृष्टिकोण से यदि देखा जाए तो नमक के पानी से नहाने से बच्चों में एलर्जी संबंधित बीमारियां नहीं पनपती। 


लम्बी बीमारी से मिलेगी निजात (Namak Vastu Upay)

यदि आपके घर में कोई व्यक्ति बहुत लंबे समय से बीमारी से जूझ रहा है तो ऐसे में आप नमक का उपाय कर सकते हैं।  इसके लिए आपको कांच के एक बर्तन में नमक रखकर बीमारी से ग्रसित व्यक्ति के सिरहाने रखें। सप्ताह में एक बार उस नमक को बदलकर दोबारा नया नमक रख दें।  ऐसा करने से धीरे-धीरे उस व्यक्ति की सेहत में सुधार होता नजर आएगा। 

Read More: Vastu Tips For Health : अगर बार-बार हो रहे हैं बीमार, इन उपायों की मदद से दूर करें बीमारी

Read More: Fish Aquarium Vastu Tips For Home: इस दिशा में फिश एक्वेरियम रखना होगा शुभ, आज ही फॉलो करें यह खास वास्तु टिप्स

Read More: Vastu Tips For Broom: इस दिशा मे रखी झाड़ू लेकर आती है कंगाली, जानिए झाडू से जुड़े वास्तु नियम

Read More: Spider Plant Benefits: स्पाइडर प्लांट Wealth के साथ Health का भी देता है फायदा, लेकिन सही दिशा का रखें ध्यान

Read More: Vastu Tips For Study Room : वास्तु के अनुसार ऐसा हो बच्चों का स्टडी रूम, करियर में मिलेगी सफलता

Connect with Us on | Facebook

National

Politics