Vastu Tips For Bajrangbali Photo : घर में लगाना चाहते हैं Bajrangbali जी का Photo, जान लें तस्वीर से जुड़े Vastu के ये नियम

 | 
Vastu Tips For Bajrangbali Photo

Vastu Tips For Bajrangbali Photo : हिन्दू धर्म में हमारे घरों में देवी-देवताओं की फोटो लगाने के कई नियम बताए गए हैं। लेकिन कई बार हम बिना सोचे समझे ही घर में देवी-देवताओं की तस्वीर लगा लेते हैं। ऐसे में आपके लिए यह जानना जरुरी है की कि घर में कैसी फोटो लगाना शुभ होता है। वही घर से 
नकारात्मक शक्तियां को कोसों दूर रखने के हम घर में बजरंगबली की पूजा रोजाना करते है। कई लोग इस दिन बजरंगबली के मंदिर जाकर पूजा करते हैं तो कुछ लोग घर पर ही केसरी नंदन की मूर्ति या चित्र की पूजा करते हैं। हालांकि वास्तु शास्त्र के अनुसार बजरंगबली की फोटो रखने के भी कुछ नियम होते हैं। 

हनुमान जी की फोटो के लिए यह है सही दिशा 

आपको बता दें की बजरंगबली की फोटो हमेशा दक्षिण दिशा में लगाएं फिर चाहे वो आपका घर हो या कार्यस्थल। दक्षिण दिशा में बैठे हुए बजरंगबली की लाल फोटो लगाना बहुत ही शुभ होता है।

यहाँ कभी न लगाएं फोटो 

वही घर में कुछ जगह ऐसी भी है जहां बजरंगबली की फोटो लगाना वर्जित होता है। आप बेडरूम और सीढ़ियों के नीचे कभी भी भगवान की फोटो न लगाएं।

पंचमुखी हनुमान जी फोटो 

Vastu Tips For Bajrangbali Photo

पंचमुखी हनुमान जी की फोटो को घर के मुख्य द्वार पर लगाने से घर में नकारात्मक शक्तियां का आगमन नहीं होता। इसके अलावा यदि बार बार आपके कार्यों में कोई बाधा आती है तो आपकी यह समस्या भी दूर होगी। साथ ही आपको आर्थिक तंगी से भी छुटकारा मिलेगा।

Read More:  Mirror Vastu Tips: इन दिशाओं में लगा मिरर होता है अशुभ, जानें आईना रखने की Right Direction

पर्वत उठाते पवन पुत्र

यदि आपके अंदर आत्मविश्वास की कमी रहती है और आपको कोई भय सताता है तो आप पर्वत उठाते हुए बजरंगबली की फोटो लगाएं और उनकी पूजा करें। इसे आपको मानसिक शांति की अनुभूति होगी और आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा।

राम जी के चरणों में बैठे हनुमान

Vastu Tips For Bajrangbali Photo

सारा संसार जानता है कि बजरंगबली के लिए श्री राम से बढ़कर कुछ नहीं। हनुमान जी को श्री राम का सबसे बड़ा भक्त कहा जाता है। यदि आप अपने घर के सभी दोषों को दूर करना चाहते हैं तो हनुमान जी की राम भजन करते हुए तस्वीर जरूर लगाएं। इससे घर से नकारात्मकता दूर रहेगी और आपका आर्थिक पक्ष भी मजबूत होगा। हनुमान जी की फोटो ऐसी तस्वीर घर में लगाने से हमेशा आपके घर में शांति और खुशहाली बनी रहेगी। इससे परिजनों के बीच प्रेम और एकता रहेगी।

स्टडी रूम में लगाएं यह फोटो 

जहां आप पढ़ाई करते हैं, उस कमरे में आप हनुमान जी की लंगोट वाली फोटो लगाएं। इससे मन शांत रहेगा और आप अपनी पढ़ाई पर ठीक से ध्यान दे पाएंगे।

Read More: Fish Aquarium Vastu Tips For Home: इस दिशा में फिश एक्वेरियम रखना होगा शुभ, आज ही फॉलो करें यह खास वास्तु टिप्स

Read More: Vastu Tips For Broom: इस दिशा मे रखी झाड़ू लेकर आती है कंगाली, जानिए झाडू से जुड़े वास्तु नियम

Read More: Spider Plant Benefits: स्पाइडर प्लांट Wealth के साथ Health का भी देता है फायदा, लेकिन सही दिशा का रखें ध्यान

Read More: Vastu Tips For Study Room : वास्तु के अनुसार ऐसा हो बच्चों का स्टडी रूम, करियर में मिलेगी सफलता

Connect with Us on | Facebook

National

Politics