Punjab: पंजाब में बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में

- गैंगस्टर जग्गू सहित 5 पर केस दर्ज, ऑपरेशन ईगल-2 शुरू
 | 
Punjab

Khari Khari, News Desk: Punjab: पंजाब में लगातार गैंगस्टर्स और आतंकवादियों का खौफनाक मंजर बना हुआ है। 26 जनवरी को लेकर पुलिस पूरी तरह से अलर्ट हो गयी है। स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (SSOC) के पास इनपु‌ट्स आए हैं कि पंजाब में बब्बर खालसा इंटरनेशनल नामक प्रतिबंधित आतंकी संगठन आतंकी हमला बोल सकता है। सेल ने अनलॉफुल एक्टिविटीज (प्रिवेंशन) एमेंडमेंट ऑर्डिनेंस, 2004 की सेक्शन 17,19, 20, IPC की सेक्शन 120 बी तथा आर्म्स एक्ट की सेक्शन 25 के तहत केस दर्ज कर दिया है।

इन संदिग्धों के नाम शामिल 

जिन संदिग्धों पर FIR दर्ज हुई है उनमें पंजाब की जेल में कैद गुरदासपुर के बटाला का निवासी जगदीप सिंह उर्फ जग्गू भगवानपुरिया का नाम भी शामिल है। अन्य संदिग्धों में कपूरथला का अमृतपाल सिंह उर्फ अमृत बल, पटियाला का प्रकट सिंह, अमृतसर के तलवंडी निवासी दरमनजोत सिंह उर्फ दरमन काहलों, मोहाली के मटौर निवासी परमजीत सिंह उर्फ पम्मा शामिल है।

SFJ से जुड़े पम्मा के हाथ में कमान BKI

SSOC को जानकारी दी गयी है कि गैंगस्टर जगदीप सिंह उर्फ जग्गू भगवानपुरिया, अमृतपाल सिंह(अभी अमेरिका में), प्रकट सिंह(अभी इंग्लैंड में), दरमनजोत सिंह(अभी अमेरिका में) बब्बर खालसा इंटरनेशनल(BKI) के सम्पर्क में हैं। जिसे परमजीत सिंह पम्मा(अभी इंग्लैंड में) चला रहा है। वह सिख्स फॉर जस्टिस(SFJ) संस्था के साथ भी जुड़ा है।

जाब में बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में

संदिग्धों के मंसूबे पंजाब सहित पूरे देश में टारगेट किलिंग और अन्य हिंसक घटनाओं को अंजाम देकर दहशत फैलाना है। इस काम को अंजाम देने के लिए जग्गू भगवानपुरिया और प्रकट सिंह युवकों और हथियारों की सप्लाई में लगे हुए हैं। अमृत बल और दरमन काहलों इनके साथ हैं। यह पंजाब में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं।

26 जनवरी के लिए चला सुरक्षा अभियान 

पंजाब के DGP के आदेशों पर ऑपरेशन ईगल-2 शुरू कर दिया गया है। जिसके तहत मोहाली जिले में आपराधिक तत्वों पर शिकंजा कसा जा रहा है। नाकेबंदी, पेट्रोलिंग की जा रही है। बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन एवं अन्य भीड़ वाली जगहों पर चैकिंग अभियान चलाये गए है। इस सुरक्षा जांच को 26 जनवरी के लिए बेहद महत्त्वपूर्ण माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें : Earthquake in Uttarakhand: भूकंप के झटकों से डोली धरती

ये भी पढ़ें : गंभीर हालातों से गुजर रहा Joshimath

ये भी पढ़ें : खौफनाक लव स्टोरी! जिसने अपनी पूरी स्टारकास्ट की जान ले ली...

ये भी पढ़ें : Republic Day 2023: दिलचस्प बातों से जुड़ा 26 जनवरी का दिन

ये भी पढ़ें : Brij Bhushan Sharan Singh: अयोध्या की धरती पर आज बड़ा फैसला

ये भी पढ़ें : बड़े भाई की तरह मानती थी, रेप किया, धर्म बदलने को मजबूर किया

ये भी पढ़ें : Google, Amazon, Facebook: हजारों कर्मचारियों के सिर पर लटकी तलवार

ये भी पढ़ें : Shraddha Murder Case: 3000 से ज्यादा पेज की ड्राफ्ट चार्जशीट

Connect with Us on | Facebook

National

Politics