PM Modi : सीकर रैली में PM मोदी ने राजस्थान के CM गहलोत और कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा, कहा- ‘लाल डायरी के राज खुले तो बड़े-बड़े निपटेंगे

 | 
PM Modi

Khari Khari News :

PM Modi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान के सीकर पहुंचे, जहां उन्होंने विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सीकर में अपनी रैली में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस सरकार को निशाने पर लिया। प्रधान मंत्री ने राज्य सरकार पर भ्रष्टाचार और परीक्षा पत्रों के लीक में शामिल होने का आरोप लगाया। जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में 'रेड डायरी' का जिक्र किया, जिसमें हाल ही में निष्कासित मंत्री राजिंदर गुढ़ा ने दावा किया था कि इसमें गहलोत सरकार के भ्रष्टाचार का ब्योरा है।

इस दौरान पीएम मोदी ने विपक्षी गठबंधन से लेकर राज्य की अशोक गहलोत सरकार पर भी निशाना साधा। सीकर में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस ने सरकार चलाने के नाम पर राजस्थान में सिर्फ चोरों की दुकान और झूठ का बाजार चलाया है।  इसका नवीनतम उत्पाद राजस्थान की 'रेड डायरी' है। कहा जा रहा है कि इस डायरी में कांग्रेस के काले कारनामे दर्ज हैं। 

PM Modi

आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा, "मैंने सुना है कि पीएम ने सीकर में 'रेड डायरी' पर भाषण दिया था। पीएम का पद गरिमापूर्ण है। पूरे देश में IT, ED और CBI का दुरुपयोग हो रहा है। क्या वे उनसे 'डायरी' के बारे में जानकारी नहीं जुटा सकते? क्या वे इतने परेशान हैं? राजस्थान को निशाना बनाया जा रहा है, कि यहां अत्याचार हो रहा है, कि यहां कोई कानून-व्यवस्था नहीं है। राजस्थान में सबसे ज्यादा छापे पड़े हैं। तीन महीने में चुनाव होने हैं। वे परेशान हैं जैसा कि वे देख सकते हैं।लोगों का मूड। इसलिए, वे बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं। 

इससे पहले दिन में मुख्यमंत्री सीकर में एक सरकारी कार्यक्रम से दूर रहे, जहां प्रधानमंत्री ने नए मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया और किसान सम्मान निधि के हिस्से के रूप में किसानों के खातों में 17000 करोड़ रुपये ट्रान्सफर्ड किए। अशोक गहलोत ने दावा किया था कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से उनका भाषण काट दिया गया है और वह कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। हालांकि, प्रधानमंत्री कार्यालय ने स्पष्ट करते हुए कहा कि सीएम को कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया गया था, लेकिन उनके कार्यालय ने उन्हें सूचित किया था कि वह खराब स्वास्थ्य के कारण इसमें शामिल नहीं होंगे।

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए गहलोत अपने दावों पर कायम रहे और कहा कि उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भाषण देना था, जिसे रोक दिया गया। उन्होंने कहा, पिछली रात मेरे भाषण को कार्यक्रम से हटा दिया गया। यह हमारे लोकतंत्र की संघीय व्यवस्था के ख़िलाफ़ है। राज्य और केंद्र सरकार को मिलकर काम करना होगा। 

प्रधानमंत्री ने नवगठित विपक्ष के गठबंधन पर किया तीखा हमला, कहा-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवगठित विपक्ष के भारतीय राष्ट्रीय विकास समावेशी गठबंधन (INDIA) पर तीखा हमला किया और कहा कि जिस तरह महात्मा गांधी ने भारत छोड़ो का नारा दिया था। अब भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण को भारत छोड़ने का समय आ गया है। सीकर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कहा, भारत के लेबल के साथ, वे अपने पुराने कामों, UPA के कामों को छिपाना चाहते हैं। अगर उन्हें वास्तव में भारत की परवाह होती, तो क्या वे विदेशियों को भारत में हस्तक्षेप करने के लिए कहते? 

उन्होंने कहा, जिस तरह से महात्मा गांधी ने कहा था भारत छोड़ो, आज का नारा है भ्रष्टाचार भारत छोड़ो, परिवारवाद भारत छोड़ो, तुष्टिकरण भारत छोड़ो। भारत छोड़ो से देश बचेगा और हमारे देश को विकास में मदद मिलेगी। कहा, कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने नारा दिया था 'इंदिरा इज इंडिया, इंडिया इज इंदिरा, लेकिन जनता ने कांग्रेस को हरा दिया। उस समय लोगों ने उन्हें उखाड़ फेंका था। इन अहंकारी लोगों ने फिर से ऐसा किया है। 

मोदी ने कहा, कि कांग्रेस एक दिशाहीन पार्टी बन गई है और उसके सहयोगियों ने अपना नाम बदल लिया है जैसा कि पहले की धोखाधड़ी करने वाली कंपनियों ने किया था। कांग्रेस एक दिशाहीन पार्टी बन गई है। कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने पहले की धोखाधड़ी करने वाली कंपनियों की तरह ही अपना नाम बदल लिया है। उन्होंने अपना नाम इसलिए बदला है ताकि वे आतंकवाद के सामने घुटने टेकने का दाग मिटा सकें। उनके तरीके भी उनके जैसे ही हैं। उन्होंने कहा, देश का दुश्मन, इंडिया नाम उनकी देशभक्ति दिखाने के लिए नहीं बल्कि देश को लूटने के इरादे से रखा गया है। 

ये भी पढ़ें : Ram Rahim : गुरमीत राम रहीम के संदेशों का लाइव प्रवचन सिर्फ सिरसा डेरे में, सोशल मीडिया से बनाई दूरी

ये भी पढ़ें : Manipur Violence : मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, थोरबंग और कांगवे में सुबह से फायरिंग और बमबाजी 

ये भी पढ़ें : PM Kisan Yojana : किसानों के लिए खुशखबरी ! प्रधानमंत्री मोदी ने 'PM किसान योजना' में जारी की 14वीं किस्त, खाते में पहुंचे 2 हजार रुपये, ऐसे करें चेक

ये भी पढ़ें : Haryana News : डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला ने किया बड़ा ऐलान, अब सिरसा में घग्गर के दोनों किनारे होंगे पक्के 

ये भी पढ़ें : PM Modi Visit In Gujarat : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज से गुजरात के दो दिनों के दौरे पर 

ये भी पढ़ें : Monsoon Session : आज संसद के मानसून सत्र का 6वां दिन, काले कपड़े पहनकर संसद पहुंचेंगे विपक्षी नेता, विपक्ष फिर मणिपुर हिंसा का मुद्दा उठाएगा 

ये भी पढ़ें : Chandigarh News : सावधान ! चंडीगढ़ में खुलेआम बिक रहे फल और सब्जियां खतरनाक, मंडी में से लिए गए सैंपल्स, अधिक मात्रा में पाया गया लेड 

ये भी पढ़ें : Haryana Clerk Strike : क्लर्कों की हड़ताल को लेकर सरकार हुई सख्त, सूबे को 250 करोड़ से ज्यादा का नुकसान, आज हो सकता है कोई बड़ा फैसला

Connect with Us on | Facebook 

 


 

National

Politics