Herbal Tea Benefits In Winter : बदलते मौसम में नहीं होना चाहते हो बीमार, तो करें हर्बल टी का सेवन

 | 
Herbal Tea Benefits In Winter

Khari Khari News, (Parveen Brar) : 

Herbal Tea Benefits In Winter : सर्दियों के आते ही सर्दी-जुकाम की समस्या परेशान करने लगती है। इस मौसम में वायरल और इंफेक्शन का खतरा रहता है। हर्बल टी  का उपयोग सदियों से स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए किया जाता है। हर्बल टी के बहुत सारे स्वास्थ्य लाभ है। चाय विशेष रूप से ठंडे महीनों के दौरान पसंद की जाती है। शरीर को अंदर से गर्म रखने में भी मदद करती है। 

सर्दी और खांसी से लड़ने में मदद 

सर्दी के दिनों में लोगों को सर्दी या खांसी हो जाती है और गर्म चाय की चुस्की लेने से बेहतर महसूस होता है। मसालों वाली चाय आम सर्दी और खांसी में मदद कर सकती है। 

बूस्ट एनर्जी में मदद 

आप में से बहुत से लोगों ने यह महसूस किया होगा कि रात में 8 से 9 घंटे नींद लेने के बाद भी कई बार जब हम सुबह उठते हैं तो हम बहुत ज्यादा सुस्ती भरा महसूस करते हैं। इसलिए यदि आप भी इस समस्या से परेशान है तो सुबह 1 कप herbal tea जरूर पीएं। ये आपको तरोताजा होने में मदद मिलेगी। 

सूजन और दर्द को कम करने में मदद 

सूजन और दर्द को कम करने के लिए गर्म मिश्रण का सेवन किया जा सकता है। ऐसा कहा जाता है कि केसर वाली हर्बल चाय पीने या उबलते पानी के एक बर्तन में कुछ लौंग डालने से शरीर में सूजन कम करने और दर्द कम करने में मदद मिलेगी।

चिंता और तनाव को कम करने में मदद 

आज के इस भागदौड़ भरे जीवन में लगभग हर कोई किसी ना किसी समस्या या टेंशन फ्री नहीं है। ज़रूरत से ज्यादा तनाव और चिंता डिप्रेशन का कारण बनता है।  हर्बल चाय पीनी से आपको इसको सही करने में मदद मिलेगी।  

Read More: Benefits of Amla And Aloe Vera Juice : आंवला के साथ एलोवेरा जूस के सेवन से मिलते हैं ये फायदे, इन बीमारियों में है कारगर

Read More: Home Remedies For Irregular Periods : अनियमित पीरियड्स से छुटकारा दिलाने में कारगर है ये घरेलू उपाय

Read More: Alsi Oil Health Benefits : अलसी के तेल से मिलते हैं शरीर को फायदे, जानें इसके उपयोग

Read More: Winter Skin Tips : सर्दियों में भी स्किन रहेगी कोमल और चमकदार, इन प्राकृतिक चीजों को रूटीन में करे शामिल

Read More: Women Health Tips : सर्दियों में महिलाएं पीरियड्स दर्द से पाना चाहती हैं राहत, तो करें देसी घी का इस्तेमाल, जानें तरीके

Read More: Side Effects of Eating Peanuts : मूंगफली लवर्स को जरूर पता होनी चाहिए ये बातें, नहीं तो मूंगफली खाना हो सकता है हानिकारक

Read More: Hair Care Tips : मेहंदी लगाने के बाद बाल नहीं होंगे ड्राई, इन चीजों का करें इस्तेमाल, जानें कैसे

Connect with Us on | Facebook

National

Politics