Winter Skin Tips : सर्दियों में भी स्किन रहेगी कोमल और चमकदार, इन प्राकृतिक चीजों को रूटीन में करे शामिल

 | 
Winter Skin Tips

Winter Skin Tips : सर्दियों के मौसम के कारण हमारी त्वचा को ज्यादा देखभाल की जरुरत होता। हर मौसम के लिए अलग-अलग त्वचा देखभाल नियम हैं। सर्दी के महीनों में आपकी त्वचा को फटने से बचाने के लिए अतिरिक्त हाइड्रेशन और पोषण की आवश्यकता होती है। ऐसे में हम यहां कुछ प्राकृतिक टिप्स बताने जा रहे है जो आप घर पर पा सकते हैं और अपनी स्किनकेयर में ऐड कर सकते है। जिन से आपको फायदा मिल सकता है। 

दूध

Winter Skin Tips

सर्दियों में कई त्वचा की समस्याओं से निपटने के लिए कच्चा दूध आपका प्राकृतिक उत्पाद हो सकता है। इसमें लैक्टिक एसिड और एंटीऑक्सिडेंट होते हैं जो परतदार त्वचीय परत को चिकना करते हैं। यह अंधेरे धब्बे और टैनिंग के साथ भी मदद करता है। इसे बादाम पाउडर, हल्दी पाउडर, पपीता, शहद और दलिया के साथ जोड़ा जा सकता है।

बादाम तेल

Almond oil

बादाम का तेल अपने पौष्टिक गुणों के लिए जाना जाता है जो त्वचा को मॉइस्चराइज करते हैं। यह आपके चेहरे पर प्राकृतिक चमक भी जोड़ता है। आप इसका उपयोग अपने चेहरे की मालिश करने के लिए कर सकते हैं और रात भर इसे छोड़ सकते हैं ताकि इसके जादू का काम किया जा सके। आप इसे स्नान के बाद अपने शरीर पर भी लगा सकते हैं। 

केले

Almond oil

केले आपके समग्र स्वास्थ्य के लिए अच्छे हैं क्योंकि वे विटामिन और खनिजों से समृद्ध हैं। उनके पास पोटेशियम और प्रचुर मात्रा में हाइड्रेटिंग एजेंट हैं जो खुरदरी त्वचा को नरम और कोमल बनाते हैं। आप केले का पेस्ट बना सकते हैं और दोपहर के दौरान इसे अपने चेहरे पर लागू कर सकते हैं। 

नारियल का तेल

coconut oil

सर्दियों में, यह आपकी त्वचा को हाइड्रेटेड रखने के लिए सबसे अच्छा प्राकृतिक अवयवों में से एक है। यदि आप एक लंबा गर्म पानी स्नान करते हैं, तो आप अपने शरीर को एक त्वचीय परत को बहाते हुए देख सकते हैं जो आपके कपड़ों से भी जुड़ा हो जाता है। आपको स्नान के बाद तेल को ठीक से लागू करना चाहिए।  लिए जरुरी हो सकता है। 

Read More: Hair Care Tips : मेहंदी लगाने के बाद बाल नहीं होंगे ड्राई, इन चीजों का करें इस्तेमाल, जानें कैसे

Connect with Us on | Facebook

National

Politics