Tata Tigor EV नए अवतार में हुई लॉन्च, सिंगल चार्ज में दिल्ली-जयपुर का सफर

 | 
Tata Tigor EV launched in new avatar Know new features

2022 Tata Tigor EV Price and Features: भारत में हर कोई न कोई कंपनी धांसू फीचर्स के साथ गाड़ियां लांच कर कर रही है। गाड़ियों में इतने गजब फीचर्स और डिज़ाइन देकर एक दूसरी गाड़ियों को जमकर टक्कर दे रही है। वहीं अब टाटा मोटर्स ने अपनी नई Tigor EV के नए  मॉडल को मार्किट में धमाल मचाने के लिए लांच कर दिया है। कंपनी ने इस कार में काफी गजब फीचर्स जोड़े हैं। इस वेटरिएंट की बात करें तो यह  XZ+ LUX है। बाजार में इसकी शुरुआती कीमत 12.49 लाख रुपए रखी है।  

यह भी पढ़ें : OnePlus Nord N20 SE Launch: OnePlus के इस स्मार्टफोन ने चोरी-छिपे मार्किट में मचाया धमाल, कीमत जानकर-लोगों की उड़ गई नींदें

 2022 टाटा टिगोर ईवी पावरट्रेन और रेंज

2022 Tata Tigor EV Price and Features अब सबसे पहले बात करते हैं पावरट्रेन, बैटरी और रेंज की अपडेटेड टिगोर ईवी पुराने मॉडल की तरह ही इलेक्ट्रिक मोटर से चलती रहेगी।

EV एक स्थायी चुंबक तुल्यकालिक इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित होता है जो 75 bhp और 170Nm का टार्क पैदा करता है। Tata का दावा है कि इलेक्ट्रिक सेडान 5.7 सेकंड में 0 से 60kph की रफ्तार पकड़ सकती है।

यह भी पढ़ें : Second hand BikeTips: टेस्ट ड्राइव से लेकर टेस्टिंग तक! पुरानी बाइक खरीदते समय जरूर करें ये काम, नहीं पड़ेगा बाद में पछताना

बैटरी पैक की बात करें तो मोटर को IP67 वाटर और डस्ट-प्रूफिंग मानकों के साथ 26kWh लिथियम-आयन यूनिट के साथ जोड़ा गया है। टाटा का कहना है कि ईवी को महज 60 मिनट में 0 फीसदी से 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है। यहां सबसे बड़ा अपडेट आउटगोइंग मॉडल की तुलना में 315 किमी - 9 किमी अधिक की रेंज है।

2022 टाटा टिगोर ईवी फीचर

अब बात करते हैं अतिरिक्त फीचर्स की, अपडेटेड टिगोर ईवी ने नेक्सन ईवी मैक्स और प्राइम से कई फीचर उधार लिए हैं। EV में Nexon EV के समान चार-स्तरीय रीजेन ब्रेकिंग मिलती है। ईवी में स्वचालित ब्रेक लैंप सक्रियण भी शामिल है, जो पुनर्जनन के दौरान ब्रेक लाइट को स्विच करता है। अन्य फीचर्स में क्रूज़ कंट्रोल, स्मार्टफोन ऐप के माध्यम से एक अप्रत्यक्ष टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और स्मार्टवॉच-इंटीग्रेटेड कनेक्टिविटी फ़ीचर शामिल हैं।

 यह भी पढ़ें :  जानिए कौन है Meta India की नई बॉस Sandhya Devanathan? जानें इसे जुडी अहम बातें

यह भी पढ़ें : Vivo Y02 Smartphone: दिलों पर राज करने आ रहा Vivo का 9 हजार रुपये वाला गजब Smartphone, फीचर्स ने उड़ाई लोगों की नींद

यह भी पढ़ें :Stock Market Live Update: शेयर बाजार हफ्ते के पहले दिन धड़ाम, इस शेयर में रहेगा फोकस

Connect with Us on | Facebook

National

Politics