जानिए कौन है Meta India की नई बॉस Sandhya Devanathan? जानें इसे जुडी अहम बातें

 | 
Sandhya Devanathan new boss of Meta India know about it

Sandhya Devanathan New Boss Of Meta India : Meta India के कंट्री हेड अजीत मोहन (Ajit Mohan) के इस्तीफे के बाद अब मेटा ने घोषणा की कि उसने संध्या देवनाथन को Meta India का वाईस प्रेसिडेंट के रूप में नियुक्त किया है। वह देश में कंपनी के कारोबार का नेतृत्व करेंगी। वहीं आपको बता दें कि संध्या देवनाथन ने अजीत मोहन की जगह ली।  

यह भी पढ़ें :  Realme 5G Smartphone: रियलमी ला रहा स्टाइलिश डिज़ाइन वाला 5G Smartphone, कैमरे के हो जाओगे दीवाने​​​​​​​

1 जनवरी से शुरू होगा कार्यकाल 

मेटा ने एक बयान में कहा कि मेटा इंडिया के उपाध्यक्ष के रूप में देवनाथन का कार्यकाल 1 जनवरी से शुरू होगा और वह संगठन का नेतृत्व करने के लिए देश में स्थानांतरित होंगी (उनके लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, वह वर्तमान में सिंगापुर में स्थित हैं)।  

यह भी पढ़ें :  रियलमी का 108MP कैमरा फोन एंट्री मारने के तैयार, डिज़ाइन देख बोल उठोगे- OMG इतना मस्त

यहाँ संध्या देवनाथन जुडी बातें इस प्रकार 

  1.  वह जनवरी 2016 में मेटा (तब फेसबुक के रूप में जानी जाती थी) में समूह निदेशक, एसईए - ईकॉमर्स, ट्रैवल और फिनसर्व के रूप में सिंगापुर में शामिल हुईं। अगस्त में वह सिंगापुर के लिए तकनीकी दिग्गज की प्रबंध निदेशक और वियतनाम के लिए बिजनेस हेड बनीं।
  2.  वह एशिया-प्रशांत क्षेत्र में गेमिंग के लिए इसकी उपाध्यक्ष भी हैं। उनका वर्तमान पद जिसे उन्होंने अप्रैल 2020 में ग्रहण किया था।
  3.  देवनाथन कई संगठनों के बोर्ड सदस्य के रूप में भी कार्य करते हैं या सेवा कर चुके हैं। इनमें राष्ट्रीय पुस्तकालय बोर्ड (सिंगापुर) सिंगापुर प्रबंधन विश्वविद्यालय, सूचना और संचार मंत्रालय (सिंगापुर) और अर्थव्यवस्था और समाज के लिए महिला फोरम शामिल हैं।
  4. सिटीग्रुप और स्टैंडर्ड चार्टर्ड हैं। सिटी के साथ उन्होंने मई 2000 से दिसंबर 2009 तक विभिन्न पदों पर काम किया जबकि उन्होंने दिसंबर 2009 से दिसंबर 2015 तक स्टैंडर्ड चार्टर्ड के साथ काम किया।
  5. उन्होंने आंध्र विश्वविद्यालय (1994-1998) से B.Tech in Chemical Engineering किया उसके बाद एमबीए दिल्ली विश्वविद्यालय (1998-2000) किया। 2014 में, वह नेतृत्व में एक पाठ्यक्रम के लिए ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय गई।

यह भी पढ़ें : Vivo Y02 Smartphone: दिलों पर राज करने आ रहा Vivo का 9 हजार रुपये वाला गजब Smartphone, फीचर्स ने उड़ाई लोगों की नींद

यह भी पढ़ें :Stock Market Live Update: शेयर बाजार हफ्ते के पहले दिन धड़ाम, इस शेयर में रहेगा फोकस

Connect with Us on | Facebook

National

Politics