Weather Update: आज और कल मौसम ढहा सकता है कहर

- जाने कहां-कहां बिगड़ेगा मौसम
 | 
Weather Update

Khari Khari, News Desk: Weather Update: उत्तर भारत में फिर से मौसम में तब्दीली हो रही है। मौसम विभाग ने दिल्ली सहित कई इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में आज और कल भारी बारिश एवं बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार आज दिल्ली में बारिश का येलो अलर्ट जारी है। जानते हैं देशभर में मौसम का मिजाज। 

दिल्ली के कैसा रहेगा आज मौसम का हाल

Weather alert these 4 states drizzle rain North India cold strat | Weather  Updates : मौसम विभाग का इन 4 राज्यों में झमाझम बारिश का अलर्ट, उत्तर भारत  में ठंड की दस्तक | Patrika News

दिल्ली में आज बादल छाए रहने के बीच हल्की बारिश हो सकती है। अधिकतम तापमान 17 डिग्री और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री के आसपास रहेगा। 30 और 31 जनवरी को अधिकतम तापमान 21 और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है। 30 जनवरी से फिर सूरज देखने को मिलेगा। इस पूरे हफ्ते यहां न्य़ूनतम तापमान 9 से 10 डिग्री के बीच ही रहेगा। 

यूपी में आने वाले दो दिनों में बारिश के आसार

उत्तर प्रदेश में भी मौसम के हालात बदलते नज़र आ रहे है। यहां आज और कल दो दिन बारिश आने के आसार हैं। लखनऊ की बात की जाए तो आज (रविवार) 29 जनवरी को न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 23 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। 30 जनवरी को तापमान में बढोतरी हो सकती है। न्यूनतम तापमान बढ़कर 12 डिग्री सेल्सियस हो सकता है। 31 जनवरी से मौसम साफ रहने के आसार हैं। 

Weather Forecast News in Hindi: हिंदी Weather Forecast News, Photos, Videos

इस राज्यों में बारिश और बर्फबारी की संभावना 

मौसम विभाग के अनुसार आज पूर्वी राजस्थान और गुजरात के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख के कुछ हिस्सों और जम्मू कश्मीर में मध्यम बारिश और बर्फबारी की उम्मीद है। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान के कई हिस्सों, उत्तर और पश्चिम मध्य प्रदेश और गुजरात के कुछ हिस्सों में बारिश और गरज की गतिविधियां हो सकती हैं। 

ये भी पढ़ें : Fire Accident in Dhanbad: हाजरा क्लीनिक में भीषण आग......डॉक्टर दंपत्ति सहित 6 लोगों की मौत

ये भी पढ़ें : IND vs NZ: हार के बाद वाशिंगटन सुंदर का जवाब

ये भी पढ़ें : IAF के 2 विमान हुए क्रैश.......सुखोई-30 और मिराज-2000 दुर्घटनाग्रस्त

ये भी पढ़ें : Army Fighter Jet Crash : आसमान में ही फाइटर जेट में लगी भीषण आग

ये भी पढ़ें : 205 करोड़ नेटवर्थ, शानदार कार कलेक्शन......पद्म भूषण से सम्मानित

ये भी पढ़ें : Israel Terror Attack: यरुशलम में आतंकियों ने दिया घटना को अंजाम

Connect with Us on | Facebook

National

Politics