Wrestlers Protest : बृजभूषण पर पास्को केस दर्ज करने वाली महिला पहलवान के बालिग होने का दावा, पिता ने बताया नाबालिग

 | 
Wrestlers Protest

Khari Khari News :

Wrestlers Protest : राजधानी दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह पर लगे यौन शोषण के मामले में नया घुमाव आ गया है। जानकारी के मुताबिक, बीजेपी सांसद बृज भूषण पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली नाबालिग पहलवान बालिग है। नाबालिग महिला पहलवान द्वारा यौन शोषण का आरोप लगाने के बाद से इंटरनेशनल पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया सहित कई पहलवानों का धरना प्रदर्शन जारी है। दिल्ली पुलिस की जांच में बड़ा खुलासा हुआ है। सूत्रों के मुताबिक लड़की ने अपनी उम्र 2 साल कम बताई थी।

जानकारी के अनुसार, एक ओर जहां ओलंपियन पहलवान यौन शोषण एवं पॉक्सो के गंभीर आरोपों में बृजभूषण की गिरफ्तार पर अड़े हुए हैं, वहीं दूसरी ओर एक नाबालिग के चाचा ने उलट कहानी बताई है। जिस नाबालिग के मामले में पोक्सो की धारा लगी है, उसी लड़की के चाचा ने कहा है कि लड़की नाबालिग नहीं है। ये पहलवान रोहतक की रहने वाली है। उसके स्कूल से मिले बर्थ सर्टिफिकेट के आधार पर उसके बालिग होने की पुष्टि हुई है। इसकी जांच के लिए दिल्ली पुलिस की टीम रोहतक आई थी। उसके पिता ने इसे गलत करार दिया है। पिता का दावा है कि उनकी बेटी नाबालिग है।

नाबालिग लड़की के पिता ने कहा- 16 साल की उम्र में बेटी का रांची में शिविर के दौरान बृजभूषण ने शोषण किया था। मेरी 2 बेटियां और 1 बेटा था। बड़ी बेटी की 2 साल की उम्र में मौत हो गई। दूसरी बेटी का नाम बड़ी बेटी के नाम पर ही रखा। वह अब भी नाबालिग है और रेसलिंग करती है। हालांकि उसका डेथ सर्टिफिकेट कहां है?, इसके बारे में पिता स्पष्ट जवाब नहीं दे पा रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, रोहतक में नाबालिग पहलवान के चाचा बुधवार को कहा कि बृजभूषण पर केस दर्ज करवाने वाली पहलवान भतीजी नाबालिग नहीं है। उन्होंने लड़की के जन्म से जुड़े प्रूफ भी दिखाए। चाचा ने कहा कि चालाकी के साथ लालच देकर उनकी भतीजी से इस तरह के आरोप लगवाए गए हैं।लड़की के पिता का कहना है कि वह लड़की का चाचा नहीं बल्कि ताऊ है। वह बड़ी बेटी के दस्तावेज दिखा रहा है। जिसकी पहले मौत हो चुकी है।

इसके बाद दिल्ली पुलिस ने भी रोहतक आकर जांच की, जिसके बाद पहलवान के बालिग होने का दावा किया जा रहा है। आरोप लगाने वाली नाबालिग पहलवान को लेकर ये जानकारी पब्लिक डोमेन में आने के बाद से पहलवानों के प्रदर्शन और उनके आरोपों को लेकर नए सिरे चर्चा शुरू हो गई है। पुलिस रिपोर्ट सही होने पर बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर में लगाई गई पॉक्सो की धारा हटाई जा सकती है। 

दिल्ली पुलिस ने कहा कि पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोपों के सिलसिले में भारतीय कुश्ती महासंघ अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार करने के लिए अब तक कोई सहायक सबूत नहीं मिला है। दिल्ली पुलिस 15 दिनों के भीतर मामले पर अपनी अंतिम रिपोर्ट दाखिल करेगी। दिल्ली पुलिस ने कहा, 15 दिनों के भीतर हम अदालत में अपनी रिपोर्ट दाखिल करेंगे। यह चार्जशीट या अंतिम रिपोर्ट के रूप में हो सकती है। पहलवानों के दावे को साबित करने के लिए कोई सहायक सबूत नहीं है। उन्होंने कहा, FIR में जोड़े गए POCSO की धाराओं में सात साल से कम का कारावास है, इसलिए आरोपी की मांग के अनुसार गिरफ्तारी के लिए आगे नहीं बढ़ सकते हैं। 

ये भी पढ़ें : Delhi Sakshi Murder Case : पेट में 10 और गर्दन पर 6 वार, साक्षी हत्याकांड में लव-जिहाद समेत सभी एंगल से जांच कर रही पुलिस

ये भी पढ़ें : MP Road Accident : MP में दर्दनाक सड़क हादसा, पेड़ से टकराने के बाद बेकाबू कार में लगी भीषण आग, परिवार के चार लोगों की जिंदा जलकर मौत

ये भी पढ़ें : Delhi Crime : दिल्ली में 16 साल की लड़की की हत्या के बाद आरोपी की हरकतों का खुलासा, बुलंदशहर के लिए दो बसें बदलीं, मोबाइल फोन बंद... , गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

ये भी पढ़ें : Punjab News : पंजाब में आप सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार आज, कैबिनेट में 2 नए चेहरे हुए शामिल

ये भी पढ़ें : UP Accident News : लखनऊ में दर्दनाक हादसा, तेज रफ्तार SUV से 100 मीटर तक घसीटकर 2 नाबालिग समेत 4 की मौत

ये भी पढ़ें : Wrestlers Protest : नरेश टिकैत ने पहलवानों को मेडल नहीं बहाने के लिए मनाया, सरकार को दिया 5 दिन का अल्टीमेटम

Connect with Us on | Facebook


 

National

Politics