Wrestlers Protest : नरेश टिकैत ने पहलवानों को मेडल नहीं बहाने के लिए मनाया, सरकार को दिया 5 दिन का अल्टीमेटम

 | 
Wrestlers Protest

Khari Khari News :

Wrestlers Protest : भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ धरना देने वाले पहलवानों ने हर की पौड़ी में अपने मेडल गंगा में बहाने का फैसला टाल दिया है। WFI प्रमुख और भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर विरोध के निशान के रूप में उत्तराखंड के हरिद्वार में प्रदर्शनकारी पहलवान गंगा नदी में अपने पदक विसर्जित करने के लिए एकत्र हुए थे। जिस के बाद भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत मंगलवार को हरिद्वार पहुंचे। टिकैत ने पहलवानों से मेडल लिए और उनसे पांच दिन का समय मांगा। जिस के बाद उन्होंने अपनी योजना को रोकने का फैसला किया।

Wrestlers Protest

जानकारी के मुताबिक, पहलवानों से बात कर उन्होंने केंद्र सरकार को कार्रवाई के लिए 5 दिन का अल्टीमेटम दिया है। टिकैत ने पहलवानों से मेडल्स और मोमेंटो वाली पोटली भी ले ली है। उन्होंने कहा कि इन्हें राष्ट्रपति को देंगे। सभी खिलाड़ी हरिद्वार से घर के लिए रवाना हो गए। इससे पहले साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट करीब एक घंटे तक हर की पौड़ी में बैठकर मेडल पकड़े रोते रहे। मेडल बहाने के फैसले पर गंगा समिति पहलवानों के खिलाफ खड़ी हो गई थी। उनका कहना था कि ये हर की पौड़ी पूजा-पाठ की जगह है, राजनीति की नहीं।

Wrestlers Protest

ओलंपिक पदक विजेता पहलवान बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक विनेश फोगट के साथ, जिन्होंने भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है और उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं, उनके विरोध के निशान के रूप में मंगलवार शाम को उत्तराखंड के हरिद्वार में गंगा नदी में ओलंपिक पदक सहित अपने सभी पदक विसर्जित करने के लिए पहुंचे थे। बड़ी संख्या में भीड़ मौजूद थी क्योंकि पहलवानों को अपने पदकों को विसर्जित करने के लिए एक साथ झुंझलाते हुए देखा गया था, जो उन्होंने बहुत मेहनत के बाद हासिल किया है।

महिला पहलवान मैदान पर बैठी थीं और भावुक थीं। इससे पहले, पहलवानों ने ट्विटर पर हाल के दिनों में सामने आई घटनाओं की स्थिति को संभालने के तरीके के बारे में एक पोस्ट साझा किया। प्रदर्शनकारी पहलवानों ने कहा कि वे मंगलवार को शाम छह बजे हरिद्वार जाकर अपने मेडल गंगा में प्रवाहित करेंगे। 

ये भी पढ़ें : Wrestlers Protest : साक्षी, विनेश और बजरंग ने किया बड़ा ऐलान, गंगा में मैडल बहाएंगे पहलवान

Connect with Us on | Facebook

National

Politics