Haryana Weather Update : हरियाणा में भारी बारिश बनी लोगों के लिए आफत, टांगरी नदी का जलस्तर फिर बढ़, रात से गरज-चमक के साथ बरस रहे बादल, IMD ने जारी की चेतावनी

 | 
Haryana Weather Update

Khari Khari News :

Haryana Weather Update : पंजाब और हरियाणा के कई जिलों में बारिश का कहर जारी है। हरियाणा के कई जिलों में लगातार हो रही बारिश लोगों के लिए आफत बनती जा रही है। राज्य के कई शहरों में जलभराव से लोगों का जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। सोनीपत में लगातार हो रही बरसात ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। हर तरफ पानी ही पानी हो चुका है। सड़कें लबालब पानी से भर है। अंबाला जिले में आए दिन बारिश हो रही है। मंगलवार देर रात भी झमाझम बारिश हुई। बारिश ने बाढ़ के बाद प्रशासन द्वारा निकासी के लिए किए जा रहे दावों पर पानी फेर दिया। बारिश शुरू होने की कुछ देर बाद ही कॉलोनियां और सड़कें जलमग्न हो गईं। लोगों के घरों में पानी घुस गया।

Haryana Weather Update

मौसम विभाग ने 29 जुलाई तक लगातार बारिश होने की संभावना जताई है। बारिश के अलर्ट से बाढ़ झेल चुके अंबाला वासियों की फिर चिंता बढ़ गई है। उधर, पहाड़ी एरिया में बारिश होने के कारण टांगरी नदी का जलस्तर फिर बढ़ गया है। टांगरी बांध के आस-पास के बाशिंदों की मुश्किलें फिर बढ़ गई हैं।

हरियाणा के सोनीपत में यमुना नदी से गुजर रही पानीपत रिफाइनरी की गैस लाइन लीक हो गई। गैस के गुब्बार के साथ पानी फव्वारे की तरह हवा में उछल रहा है। पानी में गैस प्रेशर देखने को मिला है। हालांकि लीकेज के बाद गैस के प्रेशर को कम कर दिया गया है। रिफाइनरी के अधिकारी और पुलिस भी मौके पर है, लेकिन यमुना नदी में पानी का बहाव तेज होने से अधिकारी काम शुरू नहीं कर पा रहे हैं। गैस पाइप लाइन में लीकेज के बाद पानीपत में CNG की सप्लाई रोक दी गई है।

जानकारी के अनुसार, ग्रामीणों गैस पाइप लाइन लीक होने की सूचना प्रशासन को दी तो हड़कंप मच गया। फायर ब्रिगेड और प्रशासनिक अधिकारी व पुलिस मौके पर पहुंचे। यहां पता चला कि गैस की पाइप लाइन यमुना से गुजर रही है। इसके बाद मामले की सूचना पानीपत रिफाइनरी के अधिकारियों को दी गई। वहां से गैस के प्रेशर को कम किया गया। यमुना नदी में फिलहाल जलस्तर भी काफी बढ़ा हुआ है। इस वजह से टीमें मौके पर पहुंचने के लिए रणनीति तैयार कर रही हैं।

सिरसा जिले में घग्गर नदी का खतरा कम होने लगा है। नदी का जलस्तर पिछले 2 दिन से कम हो रहा है। आज सिरसा में ओटू हेड पर घग्गर का जलस्तर 27181 क्यूसेक पर आ गया, जो राहत की बात है। पिछले 2 दिन में घग्गर का जलस्तर करीब 10 हजार क्यूसेक कम हुआ है। हरियाणा के गुहला चीका में अब 38481 क्यूसेक पानी है। घग्गर का जलस्तर कम होने के कारण अब इसके तटबंधों पर किसानों की संख्या भी कम हो गई है। किसान भी घग्गर के जलस्तर कम होने पर राहत महसूस कर रहा है।

Haryana Weather Update

मौसम विभाग के मुताबिक, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, सोनीपत, रोहतक, झज्जर, भिवानी, सिरसा और हिसार में यलो अलर्ट रहेगा। 27 जुलाई को अंबाला के साथ लगते पंचकूला व यमुनानगर और पानीपत, सोनीपत में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। यहां भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

इसके साथ ही करनाल, रोहतक, झज्जर, भिवानी, चरखी दादरी और हिसार में यलो अलर्ट है। 28 जुलाई को हिसार, सिरसा, भिवानी, चरखी दादरी और महेंद्रगढ़ में भारी बारिश होने के आसार हैं। 29 जुलाई को पंचकूला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल, पानीपत, सोनीपत और फतेहाबाद में यलो अलर्ट जारी किया है।

ये भी पढ़ें : Delhi Weather Update : दिल्ली-NCR में सुबह-सुबह जोरदार बारिश, दिल्ली-नोएडा-गुरुग्राम की सड़कें पानी-पानी, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट, कई शहरों में स्कूल बंद

ये भी पढ़ें : Punjabi Singer Surinder Shinda Death : पंजाबी गायक सुरिंदर शिंदा नहीं रहे, लुधियाना अस्पताल में ली आखिरी सांस

ये भी पढ़ें : Monsoon Session : आज संसद के मानसून सत्र का पांचवां दिन, विपक्षी दलों का गठबंधन आज केंद्र सरकार के खिलाफ लाएगा अविश्वास प्रस्ताव

ये भी पढ़ें : Delhi News : दिल्ली में AAP सरकार के खिलाफ बीजेपी का प्रदर्शन, CM केजरीवाल के इस्तीफे की मांग

Connect with Us on | Facebook


 

National

Politics