Monsoon Session : आज संसद के मानसून सत्र का पांचवां दिन, विपक्षी दलों का गठबंधन आज केंद्र सरकार के खिलाफ लाएगा अविश्वास प्रस्ताव

 | 
Monsoon Session

Khari Khari News :

Monsoon Session : संसद के मानसून सत्र का आज पांचवां दिन है। सदन की कार्रवाई आज सुबह 11 ​बजे शुरू होगी। विपक्षी दलों का गठबंधन 'इंडिया' आज केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ संसद में अविश्वास प्रस्ताव ला सकता है। एक दिन पहले मंगलवार को विपक्षी गठबंधन दलों की बैठक में अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला हुआ था। जानकारी के मुताबिक, मणिपुर की स्थिति को लेकर चालू मानसून सत्र के दौरान संसद में गतिरोध कल चौथे दिन भी जारी रहा, सरकार के खिलाफ I.N.D.I.A गठबंधन द्वारा प्रस्तावित अविश्वास प्रस्ताव के बीच बुधवार को पांचवां दिन केंद्र के लिए चुनौती बन सकता है। निचले सदन में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि विपक्ष का गठबंधन आज लोकसभा में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की योजना बना रहा है।

सूत्रों के मुताबिक, विपक्षी दल अविश्वास प्रस्ताव सहित विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रहे हैं क्योंकि इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जवाब शामिल होगा और मणिपुर हिंसा पर भी चर्चा होगी। इस बीच, जैसे ही संसद आज सुबह 11 बजे दोबारा शुरू होगी, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह कार्मिक, लोक शिकायत, कानून और न्याय पर स्थायी समिति की 126वीं और 127वीं रिपोर्ट में शामिल सिफारिशों/टिप्पणियों के कार्यान्वयन की स्थिति के बारे में बयान देंगे। 

20 जुलाई को संसद के मानसून सत्र की शुरुआत के बाद से विपक्षी सदस्यों ने लोकसभा और राज्यसभा में विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी की, जिसके कारण दोनों सदनों की कार्यवाही बार-बार स्थगित करनी पड़ी। सरकार ने कहा है कि वह मणिपुर पर चर्चा के लिए तैयार है, लेकिन विपक्षी दल एक नियम के तहत चर्चा के लिए दबाव डाल रहे हैं जिसमें मतदान भी शामिल है।

ये भी पढ़ें : Delhi News : दिल्ली में AAP सरकार के खिलाफ बीजेपी का प्रदर्शन, CM केजरीवाल के इस्तीफे की मांग

Connect with Us on | Facebook

National

Politics