Wrestlers vs WFI: पहलवानों के धरने पर लगा पूर्णविराम

- खेल मंत्री ने खिलाड़ियों को दिया आश्वासन, आज होगी समिति की घोषणा 
 | 
Wrestlers vs WFI

Khari Khari, News Desk: Wrestlers vs WFI: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) और पहलवानों के बीच 'दंगल' ने तीसरे दिन अंतिम रूप ले लिया। WFI अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर लगे आरोपों की जांच दो समितियों को दी जाएगी। खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बैठक के बाद आरोपों की जांच करने के लिए एक समिति बनाने की घोषणा की।

आज की जाएगी समिति की घोषणा

Wrestlers Protest: यौन शोषण के खिलाफ पहलवानों का जंतर-मंतर पर धरना जारी,  पीटी उषा को लिखी चिट्ठी - Vinesh Phogat Bajrang Punia Wrestlers write to PT  Usha complaint against Brijbhushan Saran Singh

इस समिति में कम से कम तीन सदस्य होंगे। खेल मंत्रालय द्वारा शनिवार को समिति के सदस्यों की अनुमानित की जाएगी। चार सप्ताह के अंदर यह समिति सभी आरोपों की जांच करेगी। जांच पूरी न होने तक बृजभूषण शरण सिंह डब्ल्यूएफआइ से खुद को अलग रखेंगे। बृजभूषण शरण सिंह ने इस्तीफा देने से साफ मना कर दिया है। खेल मंत्री से मुलाकात करने के बाद पहलवान धरना खत्म करने के लिए राज़ी हो गए।

चार सप्ताह में जांच होगी पूरी

रेसलर बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट शुक्रवार शाम 6 बजे खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के घर पहुंचे।

खेल मंत्री ने बताया कि सभी खिलाड़ियों के भारतीय कुश्ती संघ पर गंभीर आरोप है और ये क्या सुधार चाहते हैं ये बात सामने रखी गयी। उन्होंने कहा कि एक ओवरसाइट कमेटी का गठन होगा। जो अगले 4 हफ्तों के अंदर - अंदर अपनी जांच को पूरा करेंगे। इस कमेटी के अंदर महिलाओं की संख्या ज्यादा होगी। जो आइओए की कमेटी है ये आंतरिक शिकायत कमेटी होगी जो किसी भी खेल संघ में महिलाओं से जुड़े मामलों की जांच करेगी।

मंत्री ने खिलाड़ियों को दिया आश्वासन 

Protest of wrestlers continues, wrestlers adamant on

बजरंग पूनिया ने कहा 'मैं सबका धन्यवाद करना चाहता हूं। हमें विश्वास है कि निष्पक्ष जांच की जाएगी। मंत्री जी ने खिलाड़ियों को सुरक्षा का आश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि कुश्ती संघ की ओर से खिलाड़ियों को पहले धमकी मिली हैं मंत्री जी ने कहा कि हम सब आपके साथ हैं। PM मोदी जी ने हमेशा खिलाड़ियों का साथ दिया है। हम धरना नहीं करना चाहते थे लेकिन पानी सिर के ऊपर आ गया था। मीडिया का धन्यवाद करना चाहता हूं हमें आपके साथ की जरूरत थी वो हमें मिला है।

ये भी पढ़ें : गंभीर हालातों से गुजर रहा Joshimath

ये भी पढ़ें : Whatsapp के नए Feature से लोगों में ख़ुशी का माहौल

ये भी पढ़ें : Wrestlers Protest : महिलाओं के सम्मान के लिए आज दोपहर 12 बजे बड़ा फैसला!

ये भी पढ़ें : Jammu - Kashmir में एंट्री के साथ Rahul की यात्रा विवाद में फंसी

ये भी पढ़ें : बड़े भाई की तरह मानती थी, रेप किया, धर्म बदलने को मजबूर किया

ये भी पढ़ें : Maharashtra: भयंकर सड़क हादसे में 9 लोगों ने गवाई जान

ये भी पढ़ें : Rozgar Mela में 71 हजार युवाओं को मिली सौगात

ये भी पढ़ें : Stock Market: 20 साल बाद शेयर बाज़ार में बड़ा बदलाव

Connect with Us on | Facebook

National

Politics