Jammu - Kashmir में एंट्री के साथ Rahul की यात्रा विवाद में फंसी

अब्दुल्ला ने कहा - यात्रा का गलत इस्तेमाल
 | 
Jammu - Kashmir

Bharat Jodo Yatra in J&K: ‘भारत जोड़ो यात्रा’अपने अंतिम चरण में गुरुवार को जम्मू कश्मीर में प्रवेश कर चुकी है। अब यात्रा के साथ विवाद जुड़ता दिख रहा है। डोगरा स्वाभिमान संगठन पार्टी के अध्यक्ष चौधरी लाल सिंह के शामिल होने के फैसले पर यह विवाद खड़ा हुआ है। 

बीजेपी से इस्तीफा देना पड़ा

Bharat Jodo Yatra Jammu Kashmir Farooq Abdullah Welcomes Rahul Gandhi |  Bharat Jodo Yatra

सिंह ने आरोप लगाया कि उन्होंने 2018 में कठुआ में आठ वर्षीय लड़की के बलात्कार और हत्या के अपराधियों के समर्थन में हिंदू एकता मंच द्वारा आयोजित रैली में भाग लिया और भाषण भी दिया था। इसके बाद लाल सिंह को पीडीपी-बीजेपी कैबिनेट से हटा दिया गया और उन्हें बीजेपी से इस्तीफा देना पड़ा था। बाद में उन्होंने अपनी सफाई पेश की कि वह केवल सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। 

अब्दुल्ला ने कहा - यात्रा का गलत इस्तेमाल 

नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस को कठुआ बलात्कार और हत्या मामले में बलात्कारियों का समर्थन करने वाले पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह को ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में भाग लेने की अनुमति नहीं देनी चाहिए।उन्होंने कहा कि कांग्रेस को इस बात का ध्यान रखना होगा कि कुछ लोग यात्रा का इस्तेमाल अपने अतीत के ‘दागों’ को धोने के लिए कर सकते हैं। 

पूर्व सीएम ने इस सवाल का दिया जवाब

Jammu-Kashmir Politics: विवादों में घिरी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा - Jammu  Kashmir Politics Rahul Gandhi Bharat Jodo visit surrounded by controversies

आगे बात करते हुए अब्दुल्ला ने कहा ‘हम उन नेताओं की भूमिका को नहीं भूले जिन्होंने बलात्कारी को बचाने की कोशिश की। उन्होंने लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई वह किसी से छिपी नहीं है। पूर्व सीएम इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि बलात्कार के आरोपियों के समर्थन में उतरे सिंह जैसे नेताओं की ‘भारत जोड़ो यात्रा’  में भागीदारी की अनुमति देनी चाहिए। 

यात्रा के जम्मू कश्मीर में पहुंचने पर स्वागत 

उमर के विरोध के बावजूद पार्की के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला गुरुवार शाम भारत जोड़ो यात्रा के जम्मू कश्मीर में पहुंचने पर स्वागत के लिए पहुंचे। नेशनल कॉन्फ्रेंस के एक नेता ने कहा कि पार्टी के नेता और कार्यकर्ता कई वाहनों में यात्रा में शामिल होने के लिए निकले। 

ये भी पढ़ें : Besharam Rang गाने पर Shahrukh ने कही बड़ी बात

ये भी पढ़ें : बड़े भाई की तरह मानती थी, रेप किया, धर्म बदलने को मजबूर किया

ये भी पढ़ें : Maharashtra: भयंकर सड़क हादसे में 9 लोगों ने गवाई जान

ये भी पढ़ें : Rahul Gandhi बड़े जोखिम के रडार पर

ये भी पढ़ें : IND vs NZ 1st ODI : गिल ने बनाया झक्कास रिकॉर्ड

ये भी पढ़ें : WFI के प्रेसिडेंट Brij Bhushan Sharan Singh पर यौन उत्पीड़न का आरोप

Connect with Us on | Facebook

National

Politics