Delhi Mayor Election: सुप्रीम कोर्ट में पहुंचा दिल्ली मेयर चुनाव का मामला

- AAP ने दर्ज की याचिका
 | 
Delhi Mayor Election

Khari Khari, News Desk: Delhi Mayor Election: दिल्ली नगर निगम चुनाव के बाद सबकी नज़रें अब एमसीडी मेयर चुनाव पर टिकी हुई हैं। जानकारी के अनुसार आम आदमी पार्टी की मेयर पद की उम्मीदवार डॉ शैली ओबेरॉय ने आज गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और मेयर चुनाव समय पर करवाने की गुहार लगाई। अदालत इस याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई कर सकती है। 

हंगामे की वजह से बैठक अगली तिथि तक स्थगित 

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के मेयर और डिप्टी मेयर पद के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा पिछले साल दिसंबर में कर दी थी। मंगलवार को पार्षदों के शपथ ग्रहण और महापौर व उपमहापौर के चुनाव के लिए बुलाई गई दिल्ली नगर निगम सदन की बैठक फिर हंगामे की भेंट चढ़ी। दूसरी बार निगम सदन की बैठक में महापौर चुनाव नहीं हो पाया। हंगामे की वजह से बैठक अगली तिथि तक के लिए स्थगित कर दी गयी। आक्रोशित आप के पार्षदों ने देर शाम तक सदन में बैठकर इसका विरोध किया तो भाजपा पार्षदों ने सदन के बाहर आप पर हंगामे का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन कर दिया।

पहली बार ऐसे हालात हुए पैदा 

बैठक में महापौर का निर्वाचन न होने पर निगम में संवैधानिक संकट बन गया था। पहली बार ऐसे हालात हुए कि पार्षदों की शपथ ग्रहण तो हो गई लेकिन महापौर व उपमहापौर का निर्वाचन नहीं हो पाया। एकीकरण के बाद से विशेष अधिकारी महापौर और स्थायी समिति के अध्यक्ष की शक्तियों का उपयोग कर रहे थे और उनकी नियुक्ति सदन की पहली बैठक होने तक के लिए की गयी थी।

ये भी पढ़ें : 4 बुजुर्ग महिलाओं के साथ रेप......हत्या......साइको किलर अरेस्ट

ये भी पढ़ें : Pathaan ने तोड़े कई रिकॉर्ड

ये भी पढ़ें : 74th Republic Day 2023: राफेल, सुखोई, जगुआर... भारतीय जवानों की बहादुरी

ये भी पढ़ें : Athiya और Rahul पर हुई उपहारों की बरसात

ये भी पढ़ें : 74th Republic Day 2023 : आज 74वां गणतंत्र दिवस पर पहली बार नजर आएगी, गरुड़ कमांडो परेड में ये 7 चीजें

ये भी पढ़ें : Covid Update : जीरो-कोविड पॉलिसी खत्म होने पर सामने आये खतरनाक अंजाम

ये भी पढ़ें : T20 के बाद India वनडे में भी बना सरताज

Connect with Us on | Facebook

National

Politics