T-20 World Cup: फाइनल मैच से पहले भड़के कप्तान बाबर, कई पूर्व क्रिकेटर को लगाई फटकार

 | 
T-20 World Cup

T-20 World Cup 2022 के सेमीफइनल मुकाबले खत्म होने के बाद अब फाइनल मुकाबला इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। मेलबर्न में दोनों टीमों के पास दूसरी बार इतिहास रचने का मौका होगा। यह मुकाबला 13 नवंबर को खेला जाएगा। आपको बता दें कि पाकिस्तान-इंग्लैंड ने एक-एक बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता हुआ हैं। ऐसे में दोनों टीमें दूसरे बार ख़िताब जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी। इंग्लैंड टीम तीसरे बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बना पाई है। वहीं पाक टीम सेमीफाइन में न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल तक पहुंचने में सफल रही है। 

सेमीफइनल से पहले बाबर-रिजवान की हुई थी आलोचना 

वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज मुकाबलों में पाकिस्तान की शुरुआत बेहत ही खराब रही थी। पाक को अपने पहले में भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। वहीं इसके बाद दूसरे मुकाबले में जिम्बाब्वे के खिलाफ 1 रन से हार का सामना करना पड़ा था। लगातार दो मैच हारने के बाद पाक का टूर्नामेंट से बाहर होना लगभग तय हो गया था। लेकिन पाक लडख़ड़ाते हुए दूसरे टीमों की हार के सहारे सेमीफइनल में पहुंच गया। हालांकि, पाक का फाइनल में पहुंचने तक उनकी किस्मत का हाथ भी बताया जा रहा है। लेकिन आपको बता दें कि सेमीफइनल में पहुंचने से पहले पाक कप्तान बाबर आजम और रिजवान की फार्म को लेकर खूब आलोचना की गई थी। इस दौरान कई पूर्व क्रिकेटर्स ने इन दोनों खिलाड़ियों की आलोचना की थी। 

Read More: T-20 World Cup: सेमीफाइनल में हार के बाद पाकिस्तान PM ने भारत को किया ट्रोल

आलोचना करने वाले लोगों को बाबर ने लगाई फटकार 

सेमीफइनल में पहुंचने के बाद बाबर आजम ने मोहम्मद रिजवान के प्रदर्शन को लेकर आलोचना करने वाले लोगों को फटकार लगाई। इस दौरान बाबर ने कहा कि हम अपने अच्छे समय का इंतजार कर रहे थे। ये क्रिकेट का खेल है इसमें कुछ भी हो सकता है। हम मैच में अच्छा   प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश करते हैं। इन्होने आगे कहा कि मैच खेलते दौरान कभी अच्छा प्रदर्शन होता है तो कभी खराब। आप केवल मैच का लुप्त उठाये। वहीं जो दर्शक यहां मैच देखने आए थे, वो भी और जो टीवी पर देख रहे हैं वो भी मैच का आनंद ले। कप्तान बाबर ने आगे कहा कि हम हमेशा अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करते हैं। लेकिन इसके बाद भी हमारी आलोचना की जाती है। भले ही हम आगे होने वाले मैचों में अच्छा प्रदर्शन करें। इसलिए में सब पाक दर्शको को यही कहूंगा कि जीत का जश्न मनाना चाहिए। जो दर्शक TV पर मैच देख रहे है उन्हें भी ऐसा ही करना चाहिए।

Read More: World Cup 2022: शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम में होगा बड़ा फेरबदल

Read More: T-20 World Cup: सेमीफाइनल हारने के बाद केवल 7 भारतीय खिलाड़ी लौटेंगे घर, बाकी न्यूजीलैंड के लिए होंगे रवाना

Read More: T-20 World Cup 2022: भारत टीम में खिलाड़ियों से ज्यादा कप्तानों की फौज, पिछले एक साल में किये जा चुके कई बदलाव

Read More: T-20 World Cup: गेंदबाजों ने डुबोई भारत की लुटिया

Connect with Us on | Facebook


 

National

Politics