World Cup 2022: शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम में होगा बड़ा फेरबदल

-आधा दर्जन खिलाड़ियों की होगी छुट्टी

 | 
World Cup 2022

ICC T-20  World Cup 2022 के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद टीम इंडिया (India) में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि BCCI T20 फॉर्मेट में अब नए सिरे से टीम को गठित करने पर काम करेगा। वहीं उम्मीद जताई जा रही है कि वर्ल्ड कप में निराशाजनक हार के बाद कई खिलाड़ी संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। सेमीफाइनल में टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद कुछ सीनियर खिलाड़ियों पर गाज गिर सकती है। अगले कुछ महीनों में उम्मीद है कि बड़ा बदलाव होगा क्योंकि भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, दिनेश कार्तिक  और रविचंद्रन अश्विन जैसे सीनियर खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया जाएगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। ऐसा लगता है कि अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मुहम्मद शमी और दिनेश कार्तिक ने सबसे छोटे प्रारूप में भारत के लिए अपने आखिरी मुकाबले खेल लिए हैं।

अश्विन रहे विकेट लेने में नाकाम

जहां तक अश्विन की बात है तो पूरे टूर्नामेंट के दौरान वह विपक्षी बल्लेबाजों को परेशान करने में नाकाम रहे। छह मैच में उनके छह में से तीन विकेट जिंबाब्वे के खिलाफ आए। उन्होंने इस दौरान 8.15 की इकोनॉमी रेट से रन दिए। वहीं चोटों से पहले टीम में जगह पक्की करने वाले वाशिंगटन सुंदर को अब अधिक मौके मिल सकते है। 

भुनेश्वर और समी रहे पूरी तरह फेल

भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद समी में भी बड़ी टीमों के सामने प्रभावशाली प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं उनकी बेदम गेंदबाजी के कारण ही भारत लगातार बड़े मुकाबलों में हारा है इन दोनों की टीम से छुट्टी होना तय लग रहा है।

कार्तिक के कैरियर का होगा खात्मा

दिनेश कार्तिक भी फिनिशर की भूमिका में वर्ल्ड कप में अपनी कोई छाप नहीं छोड़ पाए 4 मैचों में 1 में भी वे दमखम नहीं दिखा पाए 37 साल की उम्र में अब उनका अंतरराष्ट्रीय कैरियर रुकने का आभास दे रहा है उनकी बजाय अब ईशान किशन और संजू सैमसन को टीम मैनेजमेंट प्लेइंग इलेवन में डालने का काम करेगा।

एक मात्र मुश्किल फैसला लोकेश राहुल को लेकर होगा। उनका 120.75 का स्ट्राइक रेट दर्शाता है कि भारतीय टीम में सब कुछ सही नहीं है। राहुल शीर्ष टीमों में एकमात्र सलामी बल्लेबाज हैं जिन्होंने दो मेडन ओवर खेले हैं और बड़े मैच में किसी भी शीर्ष टीम (चार बनाम पाकिस्तान, नौ बनाम दक्षिण अफ्रीका, नौ बनाम इंग्लैंड) के खिलाफ दोहरे अंक में नहीं पहुंच पाए।

Read More: T-20 World Cup: गेंदबाजों ने डुबोई भारत की लुटिया

Read More: T-20 World Cup: पाकिस्तान को फाइनल तक पहुंचाने में इन खिलाड़ियों ने निभाई अहम भूमिका

Read More: T-20 World Cup: अगर आज IND vs ENG सेमीफाइनल बरसात की वजह रद्द हुआ तो जानिए क्या होगा ?

Read More: T-20 World Cup: भारत-इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमी फाइनल आज, जानिए दोनों टीमों की Playing-XI

Connect with Us on | Facebook

National

Politics