T-20 World Cup: सेमीफाइनल में हार के बाद पाकिस्तान PM ने भारत को किया ट्रोल

 | 
T-20 World Cup

T-20 World Cup के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हारकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया हैं। दुनिया की नंबर एक टी 20 टीम की हार के बाद ये चर्चा का विषय बन गई है। बता दें कि टूर्नामेंट कि शुरुआत के सुपर 12 मुकाबलों में भारत का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। सुपर 12 चरण में भारत टीम 4 मैच जीतने वाली एकमात्र टीम थी। लेकिन भारत के सेमीफइनल हारने के बाद सोशल मीडिया पर जहां इंग्लैंड की जीत और भारत की नाराजगी पर कमेंट्स की बाढ़ सी आ गई। वहीं इसके साथ ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भी भारतीय टीम को ट्रोल किया है। 

PAK के PM ने भारत की हार पर किया Tweet

 T-20 World Cup

पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने भारत को ट्रोल करते हुए एक ट्वीट करते हुए लिखा कि 152/0 बनाम 170/0"। इसका सीधा मतलब यह है कि भारत को T20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान से 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा और इस साल इंग्लैंड के हाथों भी उसी अंतर से एक और हार का सामना करना पड़ा है। वहीं इन्होने अपने ट्वीट के साथ पाक और इंग्लैंड टीम के का फ्लैग भी लगाया है जिसका मतलब है कि पाकिस्तान और इंग्लैंड अब टी 20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भिड़ेंगे। शहबाज का यह ट्वीट कुछ ही समय में वायरल हो गया। जिसके बाद भारतीय फैंस द्वारा इनकी आलोचना की गई।

Read More: World Cup 2022: शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम में होगा बड़ा फेरबदल

इंग्लैंड ने 10 विकेट से जीता मुकाबला

T-20 World Cup 

T-20 World Cup 2022 के सेमीफाइनल में भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया। इस दौरान भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुक्सान पर 168 रन बनाए। इस दौरान विराट कोहली ने 40 गेंदों में 50 रन बनाए, वहीं हार्दिक पांड्या ने 33 गेंदों में 63 रन बनाए और भारत को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया। लेकिन लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड टीम ने बिना एक भीं विकेट गवाए 16 ओवरों लक्ष्य हासिल कर लिया। 

Read More: T-20 World Cup: सेमीफाइनल हारने के बाद केवल 7 भारतीय खिलाड़ी लौटेंगे घर, बाकी न्यूजीलैंड के लिए होंगे रवाना

Read More: T-20 World Cup 2022: भारत टीम में खिलाड़ियों से ज्यादा कप्तानों की फौज, पिछले एक साल में किये जा चुके कई बदलाव

Read More: T-20 World Cup: गेंदबाजों ने डुबोई भारत की लुटिया

Connect with Us on | Facebook

 

National

Politics