T-20 World Cup: गेंदबाजों ने डुबोई भारत की लुटिया

-सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराया

 | 
T-20 World Cup

T-20 World Cup: के दूसरे सेमीफइनल मुकाबले में भारत टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। बता दें कि इस मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। वहीं भारत टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में इंग्लैंड को 168 रन बनाए। इंग्लैंड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 16वें  ओवर में 170 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। 

भारतीय गेंदबाज इंग्लैंड के ओपनर्स की जोड़ी तोड़ने में असफल रहे। इन दौरान ओपनर ने एलेक्स हेल्स ने 183 के स्ट्राइक रेट से 86 बनाए।  वहीं कप्तान जोस बटलर ने 163 के स्ट्राइक रेट से 80 रनो की ताबड़तोड़ पार्टी खेली। दोनों ही ओपनर्स बल्लेबाजों ने बेहतरीन सझेदारी निभाते हुए लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया।

हारते-हारते कोहली ने दर्ज किया एक और रिकॉर्ड 

वहीं आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। कोहली ने 40 गेंदों का सामना करते हुए फिफ्टी लगाई और एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज किया। बता दें कि कोहली टी-20 इंटरनेशनल में 4000 रनों का आंकड़ा पूरा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इन्होने लियाम लिविंगस्टोन की गेंद पर चौका लगते हुए यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है। वहीं हार्दिक पंड्या ने ३३ गेंदों पर 63 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली और भारत का स्कोर 168 रन तक पहुंचाया। इस दौरान इन्होने 190 के स्ट्राइक रेट 4 चौके और 5 छक्के जड़े। लेकिन इनकी यह पारी भारत के किसी काम न आई। 

भारत की गलतियां 

भारत की इस हार के टीम के गेंदबाजों का सबसे बड़ा योगदान रहा है। टीम का कोई भी गेंदबाज इंग्लैंड टीम की ओपनर्स की साझेदारी को तोड़ने में सफल नहीं रहा। पावर प्ले के दौरान भारत टीम की दो गलतिया सबसे बड़ी रही है। बता दें कि पावर प्ले में अर्शदीप ने एक ओवर में 8 रन दिए। लेकिन इसके बाद इनको दूसरा ओवर नहीं दिया गया। लेकिन वह भारत को शुरुआत में विकेट दिलाते है। उन्हें दूसरा ओवर नहीं देना रोहित की सबसे बड़ी गलती रही है। 

वहीं इंग्लैंड के खिलाफ पहला ओवर करने आए भुवनेश्वर कुमार को अच्छी स्विंग मिल रही थी। लेकिन तीसरी गेंद पर कप्तान रोहित ने पंत को आगे होकर कीपिंग करने के लिएब कहा। यानी भुवि के आगे गेंद डालकर स्विंग करवा सकते थे जो की इसके बाद इनके चांस खत्म हो गए थे। वहीं अक्षर पटेल के ओवर में बटलर और हेल्स ने खूब रन बटोरे और टीम को फाइनल तक पहुंचाने में सफल रहे। 

Read More: T-20 World Cup: पाकिस्तान को फाइनल तक पहुंचाने में इन खिलाड़ियों ने निभाई अहम भूमिका

Read More: T-20 World Cup: अगर आज IND vs ENG सेमीफाइनल बरसात की वजह रद्द हुआ तो जानिए क्या होगा ?

Read More: T-20 World Cup: भारत-इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमी फाइनल आज, जानिए दोनों टीमों की Playing-XI

Connect with Us on | Facebook

National

Politics