India vs Bangladesh: लगातार आलोचना का सामना कर रहे भारतीय टीम के इस खिलाड़ी को BCCI ने किया ODI सीरीज से बाहर

 | 
India vs Bangladesh

India vs Bangladesh: बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत के फ्लॉप प्लेयर को टीम से बाहर कर दिया गया है। अपने लगातार फ्लॉप प्रदर्शन की वजह इनको काफी आलोचना का सामना भी करना पड़ा है। हम बात कर रहे है ऋषभ पंत की जी हां...इनको बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारत टीम से बाहर कर दिया गया है। हालांकि, फ़िलहाल इनको टीम स्वे बाहर किए जाने  की कोई वजह सामने नहीं आई है। बीसीसीआई द्वारा यह फैसला अचानक आज ढाका में वनडे सीरीज के शुरुआती मुकाबले से पहले लिया गया है। 

India vs Bangladesh

मेडिकल टीम की सलाह के बाद किया टीम से बाहर 

बीसीसीआई के ट्विटर अकाउंट के माध्यम से जानकारी यह भी सामने आई है कि पंत को मेडिकल टीम की सलाह के बाद इस टूर्नामेंट से आराम दिया गया है। इसके पीछे की वजह उनके चोटिल होना भी बताया जा रहा है। बताया गया है कि बीसीसीआई मेडिकल टीम की सलाह के बाद पंत को सीरीज से रिलीज़ किया गया है। वहीं टेस्ट सीरीज के लिए ये टीम में शामिल होंगे या नहीं इसके बारे में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है। बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ ढाका में जारी पहले वनडे में पंत के बाहर जाने के बाद केएल राहुल विकेट कीपिंग कर रहे हैं।


Read More: FIFA World Cup 2022: Messi का जादू एक बार फिर सिर चढ़ बोला, अर्जेंटीना पहुंचा क्वार्टर फाइनल में 

लगातार फ्लॉप प्रदर्शन बना कड़ी बहस का विषय

पंत के लगातार फ्लॉप प्रदर्शन का प्रभाव उनके फ्यूचर क्रिकेट पर भी पड़ रहा है। भारतीय टीम में इनका कम स्कोर भी एक कड़ी बहस का विषय रहा है। जुलाई माह में नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के लिए मैच विजेता शतक बनाने के बाद, पंत लॉडरहिल में वेस्टइंडीज के खिलाफ एक भी अर्धशतक बनाने में सफल नहीं रहे है। इस दौरान इनका सर्वाधिक 44 रन था। वहीं टी20 में 14, लगभग 30 रन से आगे नहीं बढ़ प् रहे है। हाल ही में समाप्त हुई ODI और T20I सीरीज में पंत की फार्म लगातार फ्लॉप रही। उन्होंने 4 पारियों में कुल 42 रन बनाए।

पहले ODI के लिए भारत की Playing-XI

कप्तान रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज और कुलदीप सेन

Read More: Pele Health Update: ब्राजील को तीन World Cup जीताने वाले स्टार फुटबॉलर की हालत स्थिर, कैंसर से पीड़ित

Read More: India vs Bangladesh के बीच पहला ODI आज, 7 साल बाद बांग्लादेश में वनडे खेलेगा भारत

Read More: IND vs BAN: त्रिमूर्ति की वापसी से टीम India Full Power में

Read More: Well Done :Badminton में Unnati Hooda ने लहराया परचम

Read More: Pele Hospitalized: Get Well Soon, दुनिया भर के लोग मांग रहे दुआ !

Connect with Us on | Facebook

National

Politics