IND vs BAN: त्रिमूर्ति की वापसी से टीम India Full Power में

 | 
IND vs BAN

IND vs BAN: भारत टीम  4 दिसंबर को  बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला ODI मुकाबला खेलेगी। बांग्लादेश दौरे के दौरान भारत टीम तीन मैचों की वनडे और दो टेस्ट सीरीज खेलेगा। न्यूजीलैंड दौरे के बाद कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे Senior खिलाड़ी टीम में वापस आ गए हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में हारने  के बाद रोहित शर्मा कप्तान के यह पहली सीरीज खेलेंगे। टीम में वापसी के साथ ओपनिंग पारी में उनके साथ शिखर धवन को देखा जा सकता है। 

फ्लॉप फार्म के बाद भी पंत को मौका 

वहीं इनके बाद टीम में तीसरे स्थान पर विराट कोहली खेलेंगे। केएल राहुल के 4 नंबर पर खेलने की संभावना है। इसके साथ ही पांचवे स्थान पर श्रेयस अय्यर और नंबर 6 पर ऋषभ पंत हैं। अय्यर न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे है। वहीं पंत लगातार फ्लॉप फार्म में नज़र आ रहे है। लेकिन इसके बावजूद भी टीम सेलेक्टर्स इन पर विश्वास दिखा रहे है। 

सुंदर को Playing-XI में शामिल करने की संभावना 

बांग्लादेश के खिलाफ वाशिंगटन सुंदर को टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की पूरी संभावना है। इन्होने न्यूजीलैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए तीसरे वनडे में फिफ्टी लगाई थी। वनडे सीरीज में भारत टीम में निश्चित रूप से स्पिनर की कमी खलेगी इसलिए अक्षर पटेल को नंबर 8 पर शामिल किए जाने की पूरी संभावना है।

शमी चोटिल होने की वजह सीरीज से बाहर

आपको बता दें की प्लेइंग इलेवन में अंतिम तीन पोजीशन पर तेज गेंदबाजों का कब्जा रहेगा। इनमे मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर के नाम शामिल है। वहीं टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कंधे की चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए है। इनके न होने की टीम में इनकी जगह उमरान मलिक को शामिल किया जा सकता है। समी के टीम में न होने की वजह  शार्दुल और चाहर के एकादश में होने से भारत की बल्लेबाजी नंबर 10 तक नीचे चली गई है। शार्दुल को बीच के ओवरों में और तीसरे तेज विकल्प के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है। 

Read More: IND vs BAN: बांग्लादेश पर भारी पड़ेगी भारत की ये ओपनिंग जोड़ी

Read More: Asia Cup 2023 मेजबानी को लेकर Pakistan Cricket Board की BCCI को खुली धमकी

Rore: IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले भारत टीम को बड़ा झटका, ये खिलाड़ी टीम से बाहर

Read More: IPL 2023: CSK के इस सुपरस्टार खिलाड़ी ने अचानक IPL से लिया संन्यास

Read More: PAK vs ENG 1st Test: इंग्लैंड ने तोड़ डाला 112 साल पुराना रिकॉर्ड, एक दिन में सबसे ज्यादा रन बनाने का इतिहास रचा

Connect with Us on | Facebook

National

Politics