BCCI: सूर्या और सैमसन को टीम से बाहर करने पर BCCI सवालों के घेरे में

 | 
BCCI

BCCI: T-20 वर्ल्ड कप 2022 हारने के बाद से BCCI कई तरह के सवालों के घेरे में आ गई है। फिलहाल भारत टीम शिखर धवन की कप्तानी में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रहा है। वहीं इसके बाद दिसंबर में भारत टीम बांग्लादेश के दौरे पर जायेगी। इस दौरान 3 वनडे और 2 टेस्ट खेले जाएंगे। आपको बता दें कि बांग्लादेश दौरे के लिए चुनी गई भारत टीम को लेकर BCCI पर आरोप लगे है। BCCI पर टीम में सूर्य और सैमसन को शामिल नहीं करने पर कई तरह के सवाल उठाए जा रहे है। 

BCCI

दर्शकों का BCCI पर निशाना 

दिसंबर में बांग्लादेश दौरे को लेकर भारत टीम का चयन हो चुका है। लेकिन इस दौरे के लिए BCCI ने टी 20 के सुपरस्टार सूर्यकुमार यादव और विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को बांग्लादेश में होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया है। जिसके बाद BCCI जातिवाद के घेरे में है। बांग्लादेश के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन सामने आते ही दर्शकों ने BCCI पर सोशल मीडिया के माध्यम से निशाना साधना शुरू कर दिया है। 

40 हजार लोग कर चुके हैशटैग 

सूर्या और सैमसन के टीम में बाहर होने की खबर सामने आते ही सोशल मीडिया पर कुछ ही समय में  #CastistBCCI ट्रेंडिंग हैशटैग बन गया है। बता दें कि अब तक 40 हजार लोग इस हैशटैग पर पोस्ट लिखकर शेयर कर चुके थे। पोस्ट  के माध्यम से BCCI पर आरोप लगाए जा रहे है कि ऋषभ पंत के लगातार फ्लॉप प्रदर्शन के बाद भी उनको टीम में क्यों शामिल किया जा रहा है। पंत वनडे में अब तक कुछ खास नहीं कर पाए है। उन्होंने अब तक 27 वनडे मैचों में 36.52 की औसत से 840 रन बनाए हैं। वहीं टी-20 में तो उनका उनका प्रदर्शन बिलकुल कमजोर है। टी 20 फॉर्मेट में पंत ने 66 मैचों में 22 की औसत से 987 रन बनाए हैं। 

Read More: Fifa World Cup 2022 में पहली जीत के साथ Ronaldo ने बनाया World Record

पंत से बेहतर सैमसन

विरोधी दर्शकों का मानना है कि पंत के मुताबिक संजू सैमसन ज्यादा मजबूत खिलाड़ी है। बता दें कि सैमसन ने अब तक 10 वनडे मैचों में 73.50 की औसत से 294 रन बनाए हैं। वहीं टी-20 फॉर्मेट में इन्होने पंत से ज्यादा बेहतर प्रदर्शन किया है। उन्होंने 16 टी-20 में 21 की औसत से 296 रन बनाए हैं। लेकिन इसके बावजूद भी सैमसन को भारत टीम में ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला है।

सूर्य को बाहर करने पर फैंस नाराज

वहीं सैमसन के अलावा सूर्यकुमार यादव को बांग्लादेश के दौरे के लिए टीम बाहर करने पर BCCI की सबसे बड़ी गलती बताई जा रही है। इस साल सूर्य का प्रदर्शन भारत के लिए बेहत ही चौकाने वाला रहा है। वहीं वर्ल्ड कप 2022 से लेकर न्यूजीलैंड के खिलाफ दौरे तक इसका प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। सूर्य के बाहर होने पर BCCI ने कहा है कि उनको वर्कलोड कि वजह आराम दिया गया है। लेकिन सूर्य फैन इस निर्णय से खुश नहीं है। 

Read More: Today Weather Update: देश के कई राज्यों में शीतलहर के साथ भारी कोहरा पड़ने की संभावना, तमिलनाडु में बारिश संभव

Read More: Fifa World Cup के बीच Ronaldo को बड़ा झटका, दो मैचों के लिए सस्पेंड

Read More: Fifa World Cup 2022 में आज दिखेगा Ronaldo का जलवा

Read More: Bangladesh: ऑलराउंडर जडेजा और यश दयाल बांग्लादेश ODI सीरीज से बाहर, इन दो खिलाड़ियों को दिया मौका

Read More: India vs New Zealand ODI Series: न्यूजीलैंड के खिलाफ ODI सीरीज में कप्तान गब्बर तोड़ सकते है वेस्टइंडीज के रिचर्ड्स का रिकॉर्ड

Connect with Us on | Facebook

National

Politics