Fifa World Cup के बीच Ronaldo को बड़ा झटका, दो मैचों के लिए सस्पेंड

 | 
Fifa World Cup

Fifa World Cup: फुटबॉल के स्टार प्लेयर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) को एक बड़ा झटक लगा है। रोनाल्डो पर जुर्माना और दो मैच के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। इन्होने 9 अप्रैल को एफए (MA) कप के दौरान एवर्टन के एक फैंस के साथ मिसबिहेव किया था जिस वजह उनके खिलाफ यह एक्शन लिया गया है।  इस दौरान रोनाल्डो इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) के लिए खेल रहे थे। गोडिसन पार्क में मैनचेस्टर की टीम 0-1 से हार गई थी। रोनाल्डो इस हार को सहन नहीं कर पाए और अपना गुस्सा एक एक बच्चे पर उतार दिया। फुटबॉल एसोसिएशन (FA) ने रोनाल्डो को उनके मिसबिहेव करने की वजह यह सजा दी गई है। 

Fifa World Cup

World Cup में लागू नहीं होगा प्रतिबंध

आपको बता दें कि द मिरर द्वारा मिली जानकारी के अनुसार रोनाल्डो पर (50 हजार यूरो) 42 लाख 65 हजार रुपए का जुर्माना और इसके साथ एफए कप (FA Cup) की ओर से दो मैच का बैन लगाया गया है। लेकिन यह प्रतिबंध वर्ल्ड कप में लागू नहीं होगा। यह प्रतिबंध सिर्फ एफए टूर्नामेंट के लिए ही लागू रहेगा। 

Read More: Fifa World Cup 2022 में आज दिखेगा Ronaldo का जलवा

जानिए मामला 

इसी साल अप्रैल के महीने में में मैनचेस्टर यूनाइटेड टीम और एवरटन बीच मुकाबला खेल अजा रहा था। मैनचेस्टर यूनाइटेड को चैम्पियंस लीग में क्वालिफाई करने के लिए यह मुकाबला जीतना बेहद जरूरी था। लेकिन इस मुकाबले में टीम को हार का सामना करना पड़ा था।  इस हार के बाद टीम की चैम्पियंस लीग में क्वालिफाई करने की उम्मीदें कमजोर पड़ गई थीं। इसी दौरान मैच हारने के बाद रोनाल्डो ने मैदान से बाहर आते समय गुस्से में एक बच्चे के हाथ से उनका मोबाइल छीन कर तोड़ दिया था। इस दौरान ये फैन उनकी वीडियो बना रहा था। हालांकि, रोनाल्डो ने अपने इस घटना के बाद अफ़सोस जताते हुए माफ़ी भी मांग ली थी। लेकिन इस घटना का वीडियो भी सामने था। जिसमे उस बच्चे की मां ने कहा था कि मेरे बेटे को हाथ में चोट आई है। ऐसे में स्थानीय पुलिस द्वार रोनाल्डो को चेतावनी भी दी गई थी।

Read More: Bangladesh: ऑलराउंडर जडेजा और यश दयाल बांग्लादेश ODI सीरीज से बाहर, इन दो खिलाड़ियों को दिया मौका

Read More: India vs New Zealand ODI Series: न्यूजीलैंड के खिलाफ ODI सीरीज में कप्तान गब्बर तोड़ सकते है वेस्टइंडीज के रिचर्ड्स का रिकॉर्ड

Read More: India vs New Zealand ODI Series: न्यूजीलैंड के खिलाफ ODI सीरीज से पहले बोले कप्तान गब्बर, मैं अब मैच्योर हो गया हूं...

Read More: Suryakumar Yadav: ICC T-20 रैंकिंग में सूर्य का जलवा कायम

Connect with Us on | Facebook


 

National

Politics