FIFA World Cup 2022: Messi का जादू एक बार फिर सिर चढ़ बोला, अर्जेंटीना पहुंचा क्वार्टर फाइनल में

 | 
FIFA World Cup 2022

FIFA World Cup 2022: कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना (Argentina) ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल (Quarter Final) में प्रवेश किया। कप्तान लियोनेल मेसी (Lionel Messi) ने 35वें मिनट में अर्जेंटीना के लिए पहला गोल दागा। मेसी के फुटबॉल करियर का यह 789वां गोल था। वहीं जूलियन अल्वारेज ने 57वें मिनट में गोल कर टीम को 2-0 से बढ़त दिलाई। इस जीत के बाद अर्जेंटीना ने क्वार्टर फाइनल में अपना जगह पक्की कर ली है। यह मुकाबला नीदरलैंड-अर्जेंटीना के बीच 9 दिसंबर को खेला जाएगा। 

FIFA World Cup 2022

World Cup गोल में रोनाल्डो को पछाड़ा 

अर्जेंटीना के कप्तान मेस्सी के करियर का यह 1000वां मैच था। उन्होंने शानदार गोल कर टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई। वर्ल्ड कप  गोल में मेसी ने क्रिस्टयानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) को भी पछाड़ दिया है। आपको बता दें कि मेसी का वर्ल्ड कप करियर का यह 9वां गोल था, और इस टूर्नामेंट में उनका ये तीसरा गोल था। अगर रोनाल्डो की बात करे तो वर्ल्ड कप में इनके नाम 8 गोल है। वहीं मेसी पहली बार वर्ल्ड कप के नॉकआउट में गोल दागने में सफल हुए हैं।

Australia को 77वें मिनट में मिला पहला गोल 

क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना अब नीदरलैंड से भिड़ेगा। बता दें कि अर्जेंटीना ने साल 2014 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में नीदरलैंड टीम को करारी हार का स्वाद चखाया था। अर्जेंटीना टीम के लिए लियोनल मेसी और जूलियन अल्वारेज ने गोल किए। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खाते  में पहला गोल 77वें मिनट में गया। टीम के खिलाड़ी क्रेग गुडविन ने शॉट मारा तो गेंद अर्जेंटीना के एंजो फर्नांडिस से जा टकराई और गोलपोस्ट में चली गई। 

Read More: India vs Bangladesh के बीच पहला ODI आज, 7 साल बाद बांग्लादेश में वनडे खेलेगा भारत

Read More: IND vs BAN: त्रिमूर्ति की वापसी से टीम India Full Power में

Read More: Well Done :Badminton में Unnati Hooda ने लहराया परचम

Read More: Pele Hospitalized: Get Well Soon, दुनिया भर के लोग मांग रहे दुआ !

Connect with Us on | Facebook

National

Politics