BJP ने पंजाब में गिराया कांग्रेस का बड़ा विकेट

- Manpreet Badal हुए भाजपा में शामिल
 | 
BJP

Khari Khari, News Desk: Manpreet Badal : पूर्व वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने कांग्रेस पार्टी को इस्तीफे दे दिया है। राहुल गांधी को 2 पन्नों का पत्र लिखने के साथ ही उनका कांग्रेस से नाता टूट गया है। अब उन्होंने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थाम लिया है। 

बीजेपी कांग्रेस पार्टी को पंजाब में लगातार झटके दे रही है। पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह, सुनील जाखड़ समेत करीब एक दर्जन कांग्रेसी नेता बीजेपी में शामिल हुए थे। अब मनप्रीत के रूप में एक और झटका दिया है।

पार्टी में रहकर पंजाब और लोगों के हितों के लिए सेवा

मनप्रीत बादल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर 2 पन्नों के पत्र में राहुल गांधी को लिखा कि जब 7 साल पहले उन्होंने अपनी पीपल्स पार्टी ऑफ पंजाब का कांग्रेस विलय किया तब वो ये सोचकर पार्टी में आए थे कि कांग्रेस का एक लंबा इतिहास है और पार्टी में रहकर वे पंजाब और लोगों के हितों की अपनी सोच के अनुसार सेवा कर पाएंगे लेकिन धीरे-धीरे उनको निराशा हाथ लगी।

मनप्रीत बादल ने कहा कि वित्त मंत्री का काम कोई आसान नहीं रहा। मैंने ये पद तब संभाला जब पंजाब का खजाना बहुत मुश्किल स्थितियों में था। मैं भी लोकालुभावन नीतियों में पड़ सकता था लेकिन मैंने स्थिति को उभारने की कोशिश की। मैंने तथ्यों को स्वीकार कर मुश्किल फैसले लिए जो कि उस समय - समय की जरूरत थे।


पंजाब के पक्ष के फैसले करवाए

आगे उन्होंने कहा कि 15वें फाइनेंस कमिशन के सामने भी मैंने पंजाब का केस रखा और पंजाब के पक्ष के फैसले करवाए। उन्होंने दावा किया कि अकेले ही उन्होंने 50000 करोड़ रुपए सरकारी खजाने में आयोग से दिलवाए।

उन्होंने अपने इस्तीफे में पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने लिखा कि पार्टी ने मेरे प्रयास की कोई सराहना नहीं की बल्कि पंजाब कांग्रेस ने इसका मज़ाक उड़ाया।कांग्रेस के इस व्यवहार ने उनका दिल तोड़ दिया वह इस बारे में और कुछ ज्यादा नहीं कहना चाहते।

कांग्रेस की सदस्यता से त्यागपत्र

उन्होंने पंजाब कांग्रेस के प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वडिंग का नाम लिए बगैर कहा कि जिस प्रकार कुछ लोगों को दिल्ली से डिक्टेट करने की छूट दी गई है मैं उससे निराश हूं। आपने कहा था कि आप पार्टी के नेताओं के बीच की दूरियों को कम करेंगे लेकिन यह और बढ़ गई हैं । इसलिए मैं कांग्रेस की सदस्यता से त्यागपत्र दे रहा हूं।

ये भी पढ़ें : बल्लेबाजों पर केहर ढा रहा Siraj का नया ब्रह्मास्त्र

ये भी पढ़ें : Punjab: पंजाब में नाकाम रहे आतंकियों के मंसूबे

ये भी पढ़ें : बाप रे बाप....इतना भयंकर जुर्माना

ये भी पढ़ें : 12 दिन राहुल गुजरेंगे सबसे खतरनाक दौर से

ये भी पढ़ें : रिश्वत कांड से Karnataka में मचा घमासान

ये भी पढ़ें : Rahul Gandhi बड़े जोखिम के रडार पर

ये भी पढ़ें : IND vs NZ 2023: पहले वनडे के लिए इन खिलाड़ियों का बोलबाला

ये भी पढ़ें : Karnataka में लागू होगा Gujarat फॉर्मूला?

Connect with Us on | Facebook

National

Politics