WFI के प्रेसिडेंट Brij Bhushan Sharan Singh पर यौन उत्पीड़न का आरोप

- खेल मंत्रालय ने धरना दे रही महिला पहलवानों को बुलाया
 | 
प्रेसिडेंट बृजभूषण शरण सिंह

Khari Khari, News Desk: Brij Bhushan Sharan Singh: खेल मंत्रालय ने धरना दे रही महिला पहलवानों को बुलाया। बजरंग पुनिया ने बताया कि उनके पास खेल मंत्रालय के अधिकारियों का फोन आया। जंतर-मंतर से पहलवान अब खेल मंत्रालय जा रहे है। WFI चीफ और सांसद बृजभूषण ने खेल मंत्री को फोन कर अपनी सफाई पेश की। उन्होंने कल कहा था कि अगर एक भी आरोप सही निकले तो फांसी पर चढ़ा देना। उन्होंने कहा पहलवानी में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने की उम्र 22 से 28 के बीच होती है। 

पहलवान लगातार दूसरे दिन भी जंतर-मंतर धरने पर

यौन शोषण का आरोप : WFI अध्यक्ष ने कहा- आरोप साबित होने पर फांसी पर चढ़ने को  तैयार - wfi president said ready to hang if the allegation is proved-mobile

प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी ओलिंपिक मेडल नहीं जीत सकते। ये गुस्से में तब्दील हो रही है और इसीलिए वो प्रोटेस्ट कर रहे हैं। भारतीय पहलवान लगातार दूसरे दिन भी जंतर-मंतर पर धरने पर बने हुए है। विनेश फोगाट और साक्षी मलिक ने बुधवार को रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के प्रेसिडेंट बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया। आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा था कि कोच भी सालों से महिला खिलाड़ियों का यौन शोषण कर रहे हैं। 

कुछ कोच सालों से कर रहे यौन उत्पीड़न

अखाड़ा बना कुश्ती महासंघ, धरने पर बैठे पहलवान देश को दिला चुके हैं ये मेडल,  देखें आरोपों की लिस्ट - Olympic and CWG medalist Wrestlers protest against  WFI Brij Bhushan Sharan ...

खेल मंत्रालय ने WFI से 72 घंटे के भीतर जवाब मांगा है। विनेश फोगाट ने धरने में कहा था - नेशनल कैम्प्स में वुमन रेसलर्स का प्रेसिडेंट बृजभूषण शरण सिंह और कोच यौन उत्पीड़न करते हैं। नेशनल कैम्प्स में पोस्टेड कुछ कोच तो सालों से वुमन रेसलर्स का यौन उत्पीड़न कर रहे हैं। कई महिला पहलवानों ने इसकी शिकायत भी की थी। विनेश ने आगे बात करते हुए कहा कि टोक्यो ओलिंपिक में हार के बाद WFI के अध्यक्ष ने मुझे 'खोटा सिक्का' कहा और मानसिक रूप से प्रताड़ित भी किया। 

मारने की धमकी भी दी जा रही

WFI President पर यौन उत्पीड़न का आरोप, विनेश के सनीसनीखेज आरोप, बृजभूषण का  इनकार -

मैं हर दिन अपने जीवन को खत्म करने के बारे में सोचती थी। अगर किसी पहलवान को कुछ भी होता है तो इसकी जिम्मेदारी WFI अध्यक्ष पर होगी। हमारी स्थिति यह है कि अगर पानी भी बिना परमिशन पी लिया तो फेडरेशन नाराज हो जाती है और हमें मारने की धमकी भी दी जा रही है। हमारे साथ कुछ भी होता है तो उसकी जिम्मेदार अध्यक्ष होंगे। अपना करियर दांव पर लगाकर हम लोग यहां धरने पर बैठे हैं।

कोई हमारी बात सुनने को तैयार नहीं

WFI President और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह करते हैं यौन शोषण, जंतर-मंतर  पर 30 पहलवान कर रहे हैं प्रदर्शन - पर्दाफाश

विनेश ने बताया कि फेडरेशन खिलाड़ियों पर जबरदस्ती बैन लगाती है जिससे वो खेल न सके। मैं पिछले 10 साल से फेडरेशन से बात करने और हमारे मुद्दों को समझाने की कोशिश कर रही हूं लेकिन कोई हमारी बात सुनने को ही तैयार नहीं है।

ये भी पढ़ें : Besharam Rang गाने पर Shahrukh ने कही बड़ी बात

ये भी पढ़ें : 23 साल की उम्र में Shubman Gill ने बनाया नया इतिहास

ये भी पढ़ें : बड़े भाई की तरह मानती थी, रेप किया, धर्म बदलने को मजबूर किया

ये भी पढ़ें : Maharashtra: भयंकर सड़क हादसे में 9 लोगों ने गवाई जान

ये भी पढ़ें : रिश्वत कांड से Karnataka में मचा घमासान

ये भी पढ़ें : Rahul Gandhi बड़े जोखिम के रडार पर

ये भी पढ़ें : IND vs NZ 1st ODI : गिल ने बनाया झक्कास रिकॉर्ड

ये भी पढ़ें : BJP ने पंजाब में गिराया कांग्रेस का बड़ा विकेट

Connect with Us on | Facebook

National

Politics