Haryana News : प्रदेश का राजस्व बाहर जाएगा, प्रदेश के लोगों को रोजगार भी नहीं मिलेगा : कुमारी सैलजा

 | 
Haryana News

Khari Khari News :

Haryana News : अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी की महासचिव एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार हर हरियाणवी के साथ छल-कपट करने पर उतारू हो गई है। दूसरे राज्य में बिजली प्लांट लगाने की प्रदेश सरकार को नसीहत देना प्रदेश के ढाई करोड़ लोगाें के साथ धोखा है। यमुनानगर की बजाए 800 मेगावाट के बिजली प्लांट को झारखंड में लगाने को लेकर जो सलाह केंद्र सरकार ने दी है, उसे भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार को तुरंत प्रभाव से मानने से इंकार कर देना चाहिए।

प्रदेश में बिजली प्लांट लगाएं तो विभिन्न वर्गों के लोगों को मिले काम

मीडिया को जारी बयान में कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश से बाहर बिजली प्लांट लगाने के हरियाणा को नुकसान ही नुकसान हैं। दूसरे राज्य में बिजली प्लांट लगाने से प्रदेश का रेवेन्यू बाहर चला जाएगा। उस प्लांट में हरियाणा के लोगों को नौकरी के अवसर उपलब्ध नहीं होंगे। प्रदेश से बाहर प्लांट लगाने पर यहां के विकास पर भी असर पड़ेगा। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हरियाणा के किसी भी हिस्से में बिजली प्लांट लगाया जाता है तो उस इलाके का समग्र विकास होगा।

बिजली प्लांट लगने से न सिर्फ हजारों लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार के अवसर उपलब्ध होते हैं, बल्कि हजारों लोगों को अप्रत्यक्ष रोजगार भी मिलता है। लेकिन, हरियाणवियों के साथ धोखा कर केंद्र सरकार अपने निजी स्वार्थ के लिए प्रदेश से बाहर बिजली प्लांट लगवाना चाह रही है। जबकि, नए प्लांट के लिए यमुनानगर से अच्छी जगह कोई हो भी नहीं सकती।

कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश में भयंकर बिजली संकट पर काबू पाने में नाकाम रही भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार अपने यहां पर पहले से मौजूद एक भी बिजली संयत्र को पूरी कैपेसिटी पर नहीं चला पाई। भाजपा के साढ़े 7 साल के शासन में इन्होंने एक बार भी प्रदेश में नया बिजली प्लांट लगाने की बात सोची तक नहीं। खेदड़ पावर प्लांट की 600 मेगावाट की यूनिट बार-बार बंद हो जाती है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाखड़ा ब्यास मैनेजमेंट बोर्ड से हरियाणा की बिजली सप्लाई बंद है और प्रदेश सरकार इसे चालू कराने में नाकाम साबित रही।

एक बार भी अडानी से लॉन्ग टर्म एग्रीमेंट के मुताबिक बिजली की मांग नहीं की गई। कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश में बिजली का संकट जानबूझकर बनाया गया। चारों ओर बिजली न होने का शोर उठा तो गठबंधन सरकार ने हरियाणा से बाहर बिजली प्लांट खरीदने की अपनी योजना को अमलीजामा पहचाना शुरू कर दिया। लेकिन, विरोध के चलते इससे कदम वापस हटाने पड़े। अब केंद्र सरकार यमुनानगर की बजाए झारखंड में प्लांट लगाने की सलाह दे रही है, जो सरासर गलत है।

ये भी पढ़ें : Wrestler Protest : बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ आरोप पत्र संज्ञान पर कोर्ट आज करेगा फैसला

ये भी पढ़ें : Haryana News : सत्ता हासिल करने के लिए कांग्रेस ने तैयार किया मास्टरप्लान, सभी 90 विधानसभा हलकों में करेगी रैलियां

ये भी पढ़ें : PM Modi : भारतीय सहकारी महासम्मेलन को PM मोदी ने किया संबोधित, बोले- अब कोई बिचौलिया और फर्जी लाभार्थी नहीं

ये भी पढ़ें : Rules Changes From 1st July 2023 : जुलाई महीने की शुरुआत के साथ, आज से होने जा रहा है ये बड़ा बदलाव, Credit Card से लेकर LPG के दाम तक देखें क्या बदला !

ये भी पढ़ें : Amarnath Yatra 2023 : आज से अमरनाथ यात्रा शुरू, बालटाल से गुफा मंदिर के लिए रवाना हुआ शिवभक्तों का पहला जत्था, कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 62 दिनों तक चलेगी यात्रा

ये भी पढ़ें : Maharashtra News : दर्दनाक बस हादसा, समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर बस में आग लगने से 26 लोगों की जलकर मौत, 8 लोगों ने खिड़की का शीशा तोड़कर जान बचाई

Connect with Us on | Facebook

National

Politics