Haryana News : सत्ता हासिल करने के लिए कांग्रेस ने तैयार किया मास्टरप्लान, सभी 90 विधानसभा हलकों में करेगी रैलियां

 | 
Haryana News

Khari Khari News :

Haryana News : हरियाणा में  सभी राजनीतिक पार्टियां बड़े जोर-शोर से लोकसभा चुनावों के साथ-साथ विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुटी हुई नजर आ रही है।अब हरियाणा में कांग्रेस ने अपने चुनावी अभियान को तेज करने के लिए 10 लोकसभा सीटों के साथ-साथ 90 विधानसभा सीटों पर रैलियां करने की तैयारी कर ली है। BJP के बाद अब हरियाणा कांग्रेस भी अपना विनिंग प्लान बनाने में जुट गई है। होने वाली रैलियां को लेकर दिल्ली में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के आवास पर बैठक की गई। इसके लिए पार्टी के नए प्रभारी दीपक बाबरिया ने प्रदेश भर में 100 छोटी बड़ी रैलियां करने की योजना बनाई है।

हरियाणा कांग्रेस ने लोकसभा के साथ ही विधानसभाओं को भी साथ-साथ चुनाव की तैयारियों को लेकर रणनीति बनाई है। इसी के तहत सूबे की सभी 90 विधानसभाओं में पार्टी के नेता रैलियां करेंगे। इसको लेकर एक मीटिंग अभी दिल्ली में की जा चुकी है। जल्द ही हरियाणा में पार्टी के प्रभारी राज्य के दूसरे बड़े नेताओं के साथ भी इसको लेकर चर्चा करेंगे। रैलियों के नेतृत्व के लिए भी पार्टी के नेताओं को अलग अलग जिम्मेदारी देने की योजना बनाई जा रही है। इससे यह तय हो जाएगा कि किस नेता का क्षेत्र में कितना जनाधार है।

चुनावों को लेकर कांग्रेस के नए प्रभारी दिल्ली में मंथन कर रहे हैं। उन्होंने इसी क्रम में दिल्ली में पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने संगठन लिस्ट के नामों को लेकर चर्चा की। पार्टी में चल रही गुटबाजी को लेकर बाबरिया पहले ही सख्त संकेत दे चुके हैं। उन्होंने स्पष्ट किया है कि पार्टी के नेता अनुशासन की लाइन को पार न करें, इसके कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार, बाबरिया अगले हफ्ते फिर से हरियाणा दौरे पर आ सकते हैं।

जिला व ब्लॉक सूची बनाते समय कई जिलों में हुड्डा के अपने खेमे में भी आंतरिक विरोध बन गया था। राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा एक जिले को छोड़कर बाकी सभी जगह खेमेबंदी तोड़ने में कामयाब हुए हैं। दीपेंद्र हुड्डा फरीदाबाद जिलाध्यक्ष पद पर सर्वसम्मति से नाम तय नहीं करवा पाए। प्रदेशाध्यक्ष की तरफ से जो नाम दिया गया है, उस पर पार्टी के अन्य नेता सहमति नहीं दिखा रहे हैं। हुड्डा चाहते हैं कि प्रदेशाध्यक्ष की एक जिले को लेकर जो संस्तुति है, उसे मानना चाहिए।

प्रदेश में संगठन की सूची तैयार की जा चुकी है, जिसपर सिर्फ कांग्रेस हाईकमान मोहर लगना बाकी है। संगठन की सूची पर पार्टी के नेताओं की सहमति बनाने में प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया सफल रहे है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के साथ-साथ किरण चौधरी, कुमारी सैलजा और रणदीप सुरजेवाला समर्थकों को भी इस संगठन सूची में कुछ ब्लॉक व जिले मिलने की संभावना है। 

ये भी पढ़ें : PM Modi : भारतीय सहकारी महासम्मेलन को PM मोदी ने किया संबोधित, बोले- अब कोई बिचौलिया और फर्जी लाभार्थी नहीं

ये भी पढ़ें : Rules Changes From 1st July 2023 : जुलाई महीने की शुरुआत के साथ, आज से होने जा रहा है ये बड़ा बदलाव, Credit Card से लेकर LPG के दाम तक देखें क्या बदला !

ये भी पढ़ें : Amarnath Yatra 2023 : आज से अमरनाथ यात्रा शुरू, बालटाल से गुफा मंदिर के लिए रवाना हुआ शिवभक्तों का पहला जत्था, कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 62 दिनों तक चलेगी यात्रा

ये भी पढ़ें : Maharashtra News : दर्दनाक बस हादसा, समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर बस में आग लगने से 26 लोगों की जलकर मौत, 8 लोगों ने खिड़की का शीशा तोड़कर जान बचाई

Connect with Us on | Facebook

National

Politics