Bollywood Flop Movies 2022 : बड़ा बजट, बिग स्टार फिर भी फिसड्डी साबित हुईं ये Bollywood फिल्में, ये रही List

 | 
Bollywood Flop Movies 2022

khari khari News Desk, (Prachi Gautam)
Bollywood Flop Movies 2022 : कोरोना केस कम होने के चलते फिल्म इंडस्ट्री एक बार दुबारा ट्रैक पर आणि शुरू हुई थी। लेकिन 2022 में बॉलीवुड का बॉक्स ऑफिस पर हाल किसी से छुपा नहीं है। बता दें इस साल रिलीज हुई बॉलीवुड की करीब 92 फीसदी फिल्में फ्लॉप साबित हुईं। वही इन फ्लॉप फिल्मों में से कुछ ऐसी भी रही, जो महा डिजास्टर रही। दरअसल डिजास्टर फिल्मों (Disaster films) का हाल बॉक्स ऑफिस पर इतना बुरी तरह से फ्लॉप रही की कि ये फिल्में अपनी लागत तक नहीं निकाल पाई। कई फ़िल्में तो बॉक्स ऑफिस पर 10 करोड़ तक का बिजनेस तक नहीं कर पाई। आज आपको ऐसी ही डिजास्टर फिल्मों के बारे में बता रहे है जो बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में फिसड्डी साबित हुई।  

शाबाश मिठू ने कमाए इतने रुपए 

Bollywood Flop Movies 2022

तापसी पन्नू की फिल्म शाबाश मिठू भी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई। इस साल जून में आई यह एक बायोपिक थी, जिसे दर्शक तक नसीब नहीं हुए। फिल्म को 48 करोड़ के बजट में बनाया गया था जबकि ये बॉक्स ऑफिस पर  2.89 करोड़ रुपए ही कमा पाई। 

निकम्मा साबित हुई सुपर डिजास्टर 

Bollywood Flop Movies 2022

फिल्म निकम्मा से शिल्पा शेट्टी सिल्वर स्क्रीन पर कमबैक किया था। हालांकि, उनकी वापसी अपना खास जलवा नही्ं दिखा पाई। इसी साल जून में आई उनकी फिल्म निकम्मा 1.77 करोड़ रुपए ही कमाई पाई। बता दें कि फिल्म को 22 करोड़ के बजट में तैयार किया था। फिल्म में शिल्पा के साथ अभिमन्यू दासानी लीड रोल में थे।

कंगना की इस फिल्म के कई शो हुए कैंसिल 

बता दें कंगना रनौत की इस साल महज एक फिल्म धाकड़ रिलीज हुई और वो भी डिजास्टर साबित हुई। मई में रिलीज हुई इस फिल्म की हालात इतनी खराब रही कि कई शहरों में इसके शोज तक कैंसिल करने पड़े। इस फिल्म का बजट 85 करोड़ रुपए था और इसने बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 3.77 करोड़ का बिजनेस किया। 

जनहित में जारी भी नहीं दिखा पाई कमाल 

Bollywood Flop Movies 2022

नुसरत भरूचा की फिल्म जनहित भी डिजास्टर रही। डिफरेंट सब्जेक्ट पर बनी इस फिल्म को दर्शक नसीब नहीं हो पाए। 12 करोड़ के बजट में बनी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 5.12 करोड़ रुपए का बिजनेस किया।

फैमिली ड्रामा गुडबाय भी रही फ्लॉप 

मल्टीस्टारर फिल्म गुडबाय भी भी बॉक्स ऑफिस ढेर हो गई। अमिताभ बच्चन, रश्मिका मंदाना और नीना गुप्ता की फिल्म गुडबाय अक्टूबर में आई ये एक इमोशनल फैमिली ड्रामा मूवी थी, जिसे 30 करोड़ के बजट में तैयार किया था। हालांकि, फिल्म 9.66 करोड़ रुपए ही कमा पाई।

अनेक ने की महज इतनी कमाई 

Bollywood Flop Movies 2022

आयुष्मान खुराना की फिल्म अनेक बॉक्स ऑफिस पर फिसड्डी साबित हुई।  इस फिल्म के कहा जाता है कि ये कब आई और कब चली गई पता ही नहीं चला। आपको बता दें कि फिल्म का बजट 47 करोड़ था और ये सिर्फ 10.89 करोड़ का कारोबार ही कर पाई।

जॉन की अटैक का भी रहा बुरा हाल 

इस साल अप्रैल में रिलीज हुई अटैक का भी बॉक्स ऑफिस पर बुरा हाल रहा। जॉन अब्राहम, जैकलीन फर्नांडिस और रकुल प्रीत सिंह की ये फिल्म डिजास्टर रही। फिल्म को 80 करोड़ के बजट में बनाया गया था और ये सिर्फ 22.07 करोड़ रुपए ही कमा पाई। 

जयेशभाई जोरदार का नहीं दिखा जलवा 

रणवीर सिंह की फिल्म जयेशभाई जोरदार बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी। मई में रिलीज हुई इस फिल्म  ने 26.31 करोड़ रुपए का बिजनेस किया। फिल्म 86 करोड़ के बजट में बनी थी। 

शाहिद कपूर भी रहे फ्लॉप 

शाहिद कपूर और मृणाल ठाकुर की फिल्म जर्सी इसी साल अप्रैल में रिलीज हुई थी। ये साउथ की फिल्म का रीमेक थी, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा पााई। फिल्म को 80 करोड़ के बजट में बनाया गया और ये सिर्फ 27.9 करोड़  रुपए का कारोबार ही कर पाई।
 

Read More:  Popular Indian Celebrities 2022 : Top Stars की List में धनुष-आलिया ने मारी बाज़ी, जानें कौन-कौन है टॉप 10 की लिस्ट में

Read More: Top OTT Actors 2022 : इन Actors ने OTT पर दिखाया अपनी एक्टिंग का जलवा, देखें पूरी List

Read More: Top Music Videos Of 2022 : साउथ फिल्मों का म्यूजिक में भी रहा जलवा, Top 5 में छाए ये Songs

Read More: Top Female Centric Movie 2022: साल 2022 में इन Female Centric फिल्मों में दिखा हसीनाओं का दमख़म, ये रही पूरी लिस्ट

Read More: Top South Movies Hindi Dubbed 2022 : 2022 में इन South Movies के Hindi Dubbed Version फिल्मों का देश ही नहीं विदेशो में भी बजा डंका, कमाई के तोड़ दिए कई रिकॉर्ड 

Read More: Rajinikanth Birthday : सुपरस्टार Rajinikanth आखिर Advertisement में क्यों नहीं आते नजर, कारण जानकर रह जाएंगे हैरान

Connect with Us on | Facebook

National

Politics