Top Female Centric Movie 2022: साल 2022 में इन Female Centric फिल्मों में दिखा हसीनाओं का दमख़म, ये रही पूरी लिस्ट

 | 
Top Female Centric Movie 2022

Khari Khari News: 

Top Female Centric Movie 2022 : बॉलीवुड में अब समय के बदलाव के साथ ही वीमेन ओरिएंटेड फिल्मों को भी तवज्जो दी जानी है। काफी सालो ने अब बॉलीवुड डायरेक्टर इस विषय पर काम कर रहे हैं। वैसे हॉलीवुड में पिछले कुछ दशकों से लगातार Female Centric फिल्में आती रही हैं। बता दें बॉलीवुड में इनकी संख्या भले ही कम दिखती है, लेकिन पिछले कुछ सालों से बॉलीवुड में भी फीमेल सेंट्रिक फिल्में आईं और दर्शकों का दिल जीतने में भी कामयाब रहीं हैं। इस साल 2022 (Best female centric movie 2022)  में भी ऐसे ही फिल्मे रिलीज हुई जिनके लिए इस साल को हमेशा याद रखा जाएगा।  

गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Khatiawadi)

Top Female Centric Movie 2022

आलिया भट्ट स्टारर यह फिल्म 2022 की टॉप फीमेल ओरिएंटेड मूवी में से एक है। मूवी में मुख्य किरदार आलिया भट्ट ने निभाया है। सेक्स वर्कर से सोशल वर्कर फिर कमाठीपुरा की प्रेसिडेंट बनने का सफर दिखाया गया है। संजय लीला भंसाली ने फिल्म के लिए पत्रकार हुसैन जैदी की किताब माफिया क्वीन ऑफ मुंबई की गंगूबाई की कहानी को आधार बनाया है। दर्शकों को इस फिल्म के डायलॉग बहुत पसंद आए। 

शाबाश मिठू (Shabaash Mithu)

Top Female Centric Movie 2022

यह फिल्म भी भारत की पूर्व महिला क्रिकेट कप्तान मिताली राज पर ही आधारित है। आपको बता दें 'मिथु' क्रिकेट खिलाड़ी मिताली राज का उपनाम है। इस मूवी में मुख्य किरदार फेमस अभिनेत्री तापसी पन्नू ने निभाया है।  मूवी में मिताली के भारतनाट्यम करने से क्रिकेटर बनने तक के संघर्ष को दिखाया गया है और 2017 के विश्व कप के फाइनल तक की स्टोरी है। बंगाली सिनेमा के नेशनल अवॉर्ड विनिंग डायरेक्टर-स्क्रीन राइटर श्रीजीत मुखर्जी ने इस मूवी में डायरेक्शन किया है। 

द फेम गेम (The Fame Game)

इस फिल्म में अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने मुख्य किरदार निभाया।  मूवी के लेखक श्री राव है। मूवी में एक पुराने हीरोइन की कहानी है जिसमें वह अपना चार्म खो चुकी है लेकिन वह अपने नए पिक्चर की वजह से फिर से लाइमलाइट में आना चाहती है।.सीरीज में कला निर्देशन और कॉस्ट्यूम्स का भी खूब ख्याल रखा गय। 

जलसा (JALSA)

Top Female Centric Movie 2022

सस्पेंस थ्रिलर इस मूवी में विद्या बालन और शेफाली शाह मुख्य किरदार में दिखी। इस मूवी का निर्देशन सुरेंद्र त्रिवेणी ने किया है। फिल्म में दोनों एक्ट्रेस ने बहुत शानदार तरीके से काम किया। दर्शकों को भी ये फिल्म बेहद पसंद आई।  

ए थर्सडे

क्राइम थ्रिलर और हाॅस्टेज ड्रामा वाली इस फ़िल्म में यामी गौतम ने मुख्य किरदार निभाया। इस फिल्म की कहानी नैना जयसवाल से शुरू होती है जो प्ले स्कूल में टीचर है। फिल्म के डायरेक्टर बेहजाद खंबाटा हैं। फिल्म के अंदर कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात की गई है। भ्रष्टाचार जैसे विषयों को भी तवज्जो के साथ उठाया गया है।  

Read More:  December Release Movies 2022 : December 2022 Box Office किस सितारे के लिए रहेगा लकी, जानिए किन सितारों के लिए दांव पर लगे करोड़ों रुपए

Drea and Eleanor in Do Revenge

हॉलीवुड महिला ओरिएंटेड यह मूवी नेटफ्लिक्स पर लंबा इंतजार कराने के बाद आई थी। मूवी मेंस डोमिनेंट पावर का विरोध करती है, मूवी के लेखन और निर्देशन का काम जेनिफर केटिन रॉबिन्सन ने किया है. मूवी में बदला लेने की बचकानी योजना को दिखाया गया है।  इसमें स्कूल और कॉलेज में होने वाले यौन उत्पीड़न का भी जिक्र है।  मूवी के अंदर Camila Mendes, Maya Hawke और Austin Abrams मुख्य किरदार में है. मूवी को 3 रेटिंग दिया गया है।  

 Lost Girls

Top Female Centric Movie 2022

यह पिक्चर रॉबर्ट कोलर की किताब पर बेस्ड है, इस मूवी में एक मां की सच्ची कहानी है जो अपनी लापता बेटी की तलाश के लिए law-enforcement agents पर लगातार दबाव डालती है। इस मूवी में, अनसुलझी हत्याओं की एक श्रृंखला का पर्दाफाश होता है। खुलासे में young women's sex workers को विक्टिम के तौर पर बाहर लाया जाता है।  यह 2022 की टॉप फीमेल ओरिएंटेड मूवी है। 

Read More:  Hansika Motwani Wedding Photos : एक दूजे के हुए Hansika Motwani और Sohail Kathuria, यहाँ देखें वीडियो और फोटोज

Read More:  Neha Malik Hot Photos: Printed Bralette में Neha Malik ने सोफे पर बैठ दिए ऐसे हॉट पोज, Curvy Figure देख मचल उठे फैंस

Read More:  Mirzapur 3 : Mirzapur 3 Shooting पूरी होने पर Ali Fazal ने लिखा इमोशनल नोट, इस दिन होगी Release

Read More: Karan Johar Vanity Van Photos : Karan Johar की Luxurious Vanity Van किसी आलीशान घर से कम नही, यहाँ देखिये Inside Photos

Read More: Lust Stories 2 Release Date : 2023 में इस दिन रिलीज होगी Lust Stories 2, ये फेमस सेलेब्स आएंगे नजर

Connect with Us on | Facebook

National

Politics