WhatsApp New Feature: वॉट्सएप पर ये गलती करते ही हो जायेंगे Block!

- आज से ही हो जायें सावधान 
 | 
WhatsApp New Feature

Khari Khari, News Desk: WhatsApp लगातार नए - नए फीचर्स लाता रहता है। ऐप का अब एक नया फीचर आ रहा है, जो यूजर्स को डेस्कटॉप बीटा पर स्टेट अपडेट करने में मदद करेगा। वॉट्सएप बहुत जल्द स्टेटस सेक्शन में नया मेन्यू जोड़ने जा रहा है, जिससे रिपोर्टिंग प्रोसेस सहज हो जायेगा। रिपोर्ट सेक्शन से लोग स्टेटस पर रिपोर्ट कर सकेंगे। जो वॉट्सएप पर नियमों का उल्लंघन करेगा वॉट्सएप उसपर एक्शन लेगा। 

शर्तों का उल्लंघन करने पर वॉट्सएप लेगा एक्शन

उपयोगकर्ता किसी भी संदिग्ध स्टेटस अपडेट देखने पर सेवा की शर्तों का उल्लंघन कर सकता है, इस नए विकल्प के जरिये मॉडरेशन टीम को रिपोर्ट करने में सक्षम होंगे। स्टेटस अपडेट कंपनी को मॉडरेशन कारणों से फॉरवर्ड किया जाएगा ताकि वे जान सकें कि उल्लंघन हुआ है या नहीं। यह फीचर एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन को नहीं तोड़ेगा। 

रिपोर्ट ऑप्शन लाना महत्वपूर्ण 

कोई भी यूजर्स के मैसेजिस का कंटेंट देख सकता है और निजी कॉल सुन सकता है, प्लेटफॉर्म और यूजर्स को सुरक्षित रखने के लिए एक रिपोर्ट ऑप्शन लाना महत्वपूर्ण है। स्टेटस अपडेट की रिपोर्ट करने की कैपेसिटी डेवलपमेंट के अधीन है और इसे भविष्य के अपडेट में जारी किया जाएगा। 

पिछले महीने मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने बीटा टेस्टर्स के लिए एक फीचर शुरू किया था, जिसके जरिये ग्रुप चैट के अंदर प्रोफाइल फोटो देखने की अनुमति देगा। 

यह भी पढ़ें : Google Maps: किस तरह से पता करें किसी भी ट्रेन की लाइव लोकेशन!

यह भी पढ़ें : CNG Price: न्यू ईयर से पहले दिल्ली-NCR के लोगों की बढ़ी मुश्किलें!

यह भी पढ़ें :  MCD School: टीचर के नाम पर धब्बा! सामने आयी खबर ने इंसानियत को किया तारतार

यह भी पढ़ें :  ChatGPT: गूगल को टक्कर देने आया नया सर्च इंजन!

Connect with Us on | Facebook

National

Politics