Oscar Awards Ceremony 2023 : भारत को ऑस्कर में पहली बार 2 अवार्ड, नाटू-नाटू ने बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का अवार्ड जीता

 | 
Oscar Awards Ceremony 2023

Khari Khari News :

Oscar Awards Ceremony : भारतीयों के सपने आखिरकार सच हो गए हैं क्योंकि टीम 'आरआरआर' ने देश का गौरव बढ़ाया है। आरआरआर के पावर-पैक गीत 'नाटू-नाटू' ने भारत को ग्लोबल स्टेज पर ले लिया क्योंकि इसने 95वें ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी में फिल्म RRR के गाने नाटू-नाटू ने बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का अवॉर्ड जीता। 'नाटू-नाटू' ने रिहाना और लेडी गागा जैसी बड़ी हस्तियों को पछाड़ते हुए अवॉर्ड जीता है। संगीतकार एमएम कीरावनी और गीतकार चंद्रबोस ने टीम की ओर से पुरस्कार स्वीकार किया। इसके साथ ही पूरा देश भी जश्न में डूबा हुआ है। सूची में 15 अन्य गीतों में से 'नाटू-नटू' को पछाड़ते हुए इस गीत को 2023 के ऑस्कर में बेस्ट सांग श्रेणी में चुना गया था।

इससे पहले गायकों ने परफॉर्मेंस दी। अमेरिकी डांसरों ने ट्रैक के साथ पूरा न्याय करते हुए नाटू-नाटू ने ऑस्कर मंच पर कब्जा कर लिया। अमेरिकी अदाकारा-डांसर लॉरेन गोटलिब भी ट्रैक पर थिरकती नजर आईं। अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने गीत को दर्शकों के सामने पेश किया और इसे 'धमाकेदार' कहा। वहीं, द एलिफेंट व्हिस्परर्स बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म बनी। डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म ऑल दैट ब्रीथ्स रेस से बाहर हो गई है। ऑस्कर अवॉर्ड में इन तीन कैटेगरी में भारत को नॉमिनेशन मिला था।

Oscar Awards Ceremony 2023

ऑस्कर जीतने के बाद टीम खुशी से झूम उठी

'नाटू-नाटू' के ऑस्कर पुरस्कार जीतने के बाद फिल्म की पूरी टीम खुश नहीं है। 'नाटू-नाटू' के पुरस्कारों की घोषणा होते ही जूनियर एनटीआर, राम चरण और राजामौली ने एक-दूसरे को गले लगाया। इस अवॉर्ड को जीतने की खुशी उनके चेहरे पर साफ नजर आ रही थी। ऑस्कर के लिए शॉर्टलिस्ट होने वाला यह भारत का पहला गाना है। आरआरआर का गाना 'नाटू-नटू' उस समय ग्लोबल सेंसेशन बन गया था, जब यह फिल्म पिछले साल अमेरिका में रिलीज हुई थी।

'नटू-नटू' गाने को एमएम किरावनी ने कंपोज किया है और चंद्र बोस ने लिखा है, इस गाने को जूनियर एनटीआर और राम चरण में शूट किया गया है। इस गीत ने 80वें गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स में  बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग की श्रेणी में एक पुरस्कार भी जीता। इससे पहले 'नटू-नटू' ने बेस्ट सॉन्ग के लिए क्रिटिक्स चॉइस अवॉर्ड भी जीता था।

ये भी पढ़ें : Bholaa Movie : अजय देवगन ने फिल्म प्रमोशन के लिए अपनाया कुछ अलग तरीका, रिलीज से पहले की 'भोला यात्रा' की शुरुआत

ये भी पढ़ें : Indian Idol 13 Video : Jaya Prada ने अपने सुपरहिट गाने "मुझे नौलखा मंगा दे" पर लगाए ठुमके, देखिए वीडियो

ये भी पढ़ें : अभिनेत्री उर्वशी रौतेला ने छोड़ा अनुष्का शर्मा और सलमान खान को पीछे, ये है वजह !

ये भी पढ़ें :  शादी के बंधन में बंधी TV एक्ट्रेस रुबीना दिलैक की बहन ज्योतिका , Watch Photos !

Connect with Us on | Facebook

National

Politics