IND Vs WI 3rd ODI Score : भारत ने वेस्टइंडीज को 200 रन से रौंदा, दर्ज की दूसरी सबसे बड़ी जीत, लगातार 13वीं सीरीज जीती

 | 
IND Vs WI 3rd ODI Score

Khari Khari News :

IND Vs WI 3rd ODI Score : हार्दिक पंड्या की कप्तानी में भारतीय टीम ने वेस्‍टइंडीज को तीसरे और आखिरी वनडे में 200 रनों से हराकर सीरीज 2-1 से जीत ली है। भारत ने वेस्टइंडीज को तीसरे वनडे में 200 रन से हरा दिया। साल 2006 से वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम का एकतरफा दबदबा लगातार 13वीं सीरीज में जारी रहा। सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे में कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा की कोशिशों को कुछ सफलता मिली। हार्दिक पंड्या की कप्तानी में भारतीय टीम ने मुकाबले में वेस्टइंडीज को 200 रनों से हरा दिया और सीरीज 2-1 से जीत ली। 

IND Vs WI 3rd ODI Score

सीरीज के पहले मैच से ही भारतीय टीम मैनेजमेंट ने अपने बल्लेबाजी क्रम को लेकर कुछ ऐसे बदलाव किए, जिससे वो हैरान रह गए। इसके बाद से ही इसे लेकर बहस शुरू हो गई थी, जो दूसरे वनडे में हार के बाद और तेज हो गई। ये बहस अब भी जारी है और शायद आगे भी जारी रहेगी, लेकिन इसके बावजूद तीसरे वनडे में टीम मैनेजमेंट इन्हीं इरादों के साथ आगे बढ़ी और आखिरकार उन्हें कुछ सफलता मिली। 

इस मैच में विंडीज टीम शुरुआती ओवरों में ही पिछड़ गई। टॉस जीतकर विंडीज कप्तान ने पिछले मैच की तरह पहले गेंदबाजी की। एक बार फिर इशान किशन और शुभमन गिल ने टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत दी। इस बार गति भी तेज़ थी और रनों की संख्या भी अधिक थी। दोनों ने अर्धशतक लगाए और 19.4 ओवर में 143 रन की मजबूत साझेदारी की। ईशान ने सीरीज के तीनों वनडे मैचों में अर्धशतक जमाए, लेकिन तीनों बार वह इसे शतक में नहीं बदल सके। इस बार वह 77 रन बनाकर स्टंप आउट हो गए। 

IND Vs WI 3rd ODI Score

पूरे दौरे पर असफल रहे गिल ने आखिरकार अर्धशतक जड़ दिया। वह 85 रन बनाकर आउट हुए। इन दोनों के विकेटों के बीच तीसरे नंबर पर आए ऋतुराज गायकवाड़ (8) तो मौके का फायदा नहीं उठा सके, लेकिन संजू सैमसन ने भी चौथे नंबर पर बहस में अपना नाम ऊंचा कर लिया। विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज ने आक्रामक बल्लेबाजी की और महज 41 गेंदों में 51 रन बनाए। 

टीम इंडिया ने 39 ओवर में 240 रन बनाए थे, जिसके बाद सूर्यकुमार यादव (35) और कप्तान हार्दिक पंड्या ने पारी को 300 के पार पहुंचाया। सूर्य ने छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने की अपनी क्षमता की कुछ झलक दिखाई लेकिन पारी को अंतिम रूप नहीं दे सके। ये काम हार्दिक ने किया। धीमी शुरुआत के बाद हार्दिक ने आखिरी 3 ओवरों में जमकर रन बरसाए और अपना 10वां अर्धशतक जड़ा।

आखिरी दो ओवरों में हार्दिक ने 3 छक्के लगाए, जिसके दम पर टीम ने 351 रन बनाए। गेंदबाजी के बाद टीम इंडिया ने बल्लेबाजी में भी वेस्टइंडीज को शुरुआत से ही बैकफुट पर धकेल दिया। पारी के पहले और तीसरे ओवर में मुकेश कुमार ने ब्रैंडन किंग और काइल मेयर्स की सलामी जोड़ी को पवेलियन लौटा दिया। मुकेश यहीं नहीं रुके और 7वें ओवर में विंडीज के कप्तान शे होप को आउट कर सबसे बड़ा झटका दिया। 

ये भी पढ़ें : Nitin Desai Suicide : बॉलीवुड के मशहूर आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने किया सुसाइड, स्टूडियो में फंदे पर लटका मिला शव, जानें ये था कारण

ये भी पढ़ें : Monsoon Session 2023 : आज लोकसभा में दिल्ली सेवा बिल पर होगी चर्चा, बीजेपी ने सभी सांसदों से उपस्थित रहने की अपील की

ये भी पढ़ें : CBSE 12th Compartment Result 2023 : इंतजार हुआ खत्म ! CBSE ने जारी किया 12वीं कक्षा का कंपार्टमेंट रिजल्ट, जल्दी से यहां करें चेक

Connect with Us on | Facebook

National

Politics