Delhi News : दिल्ली के LG ने बिजली सब्सिडी रोकने के आरोपों पर CM केजरीवाल से मांगा सबूत, लीगल एक्शन लेने की दी चेतावनी

 | 
Delhi News

Delhi News : दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने आप सरकार द्वारा उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों पर आपत्ति जताई कि वह सरकार की बिजली सब्सिडी को रोकना चाहते हैं और पर्याप्त सबूत पेश नहीं करने पर कानूनी कार्रवाई की धमकी दी। सक्सेना ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लिखे अपने पत्र में कहा दिल्ली सरकार द्वारा उनके खिलाफ लगाए गए आरोप झूठे, अपमानजनक और मानहानि वाले है। 

जानकारी के अनुसार, पत्र में कहा गया है, मैं सरकार और पार्टी में आपके और आपके सहयोगियों द्वारा मेरे खिलाफ दिए गए निराधार और झूठे बयानों के संबंध में जवाबदेही और जिम्मेदारी की मांग करते हुए आपको लिख रहा हूं। बिजली मंत्री, स्वास्थ्य मंत्री और स्वयं मुख्यमंत्री और अन्य जगहों पर इस आशय के झूठे, भ्रामक, अभियोगात्मक, अपमानजनक बयान दे रहे हैं कि उपराज्यपाल द्वारा बिजली क्षेत्र में दी जाने वाली सब्सिडी को रोका जा रहा है। उपराज्यपाल अधिकारियों के साथ मिलकर बिजली सब्सिडी रोकने की साजिश कर रहे हैं।

LG का पत्र दिल्ली विधानसभा के एक दिवसीय सत्र में आप विधायकों द्वारा उन पर किए गए हमले के बीच आया है। हालांकि, आप ने कहा कि LG पार्टी के खिलाफ झूठे आरोप लगा रहे हैं। सक्सेना ने कहा कि 14 अप्रैल को दिल्ली की बिजली मंत्री आतिशी ने बिजली सब्सिडी बढ़ाने के कैबिनेट के फैसले को लेकर झूठा प्रचार किया। पत्र में कहा गया है, "आप अच्छी तरह से जानते हैं कि मैं हमेशा गरीबों को बिजली सब्सिडी देने के लिए प्रतिबद्ध रहा हूं और इसे सार्वजनिक डोमेन में स्पष्ट रूप से स्पष्ट किया है, जैसा कि वास्तव में विभिन्न अवसरों पर विभिन्न फाइलों पर लिखित रूप में किया है। 

एल-जी ने आरोप लगाया कि उनके खिलाफ आरोप स्पष्ट रूप से जानबूझकर थे और इसका उद्देश्य पक्षपातपूर्ण लाभ के लिए लोगों को गुमराह करने के लिए काल्पनिक हौवा बनाना था। आम आदमी पार्टी (आप) ने आरोप लगाया है कि एलजी भाजपा के साथ मिलकर दिल्ली में केजरीवाल द्वारा दी जा रही बिजली सब्सिडी को रोकने की कोशिश कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें : Maharashtra : आंधी-बारिश के चलते पुणे में हादसा, लोहे का होर्डिंग बोर्ड गिरा, 6 लोगों की दर्दनाक मौत, दो घायल

ये भी पढ़ें : Haryana News : करनाल में बड़ा हादसा, तीन मंजिला राइस मिल गिरने से 4 की मौत, मलबे में दबे 25 से अधिक मजदूर, घटना के समय कुल 150 कर्मचारी थे माजूद

ये भी पढ़ें : Supreme Court Hearing : समलैंगिक शादी की मान्यता मामले में आज होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, कानूनी मान्यता मिलेगी या नहीं !

ये भी पढ़ें : RCB vs CSK : स्‍टेडियम में चौके-छक्कों की हुई बारिश, रोमांचक मुकाबले में चेन्नई ने RCB को 8 रन से हराया

ये भी पढ़ें : Maharashtra News : महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार समारोह में तेज धूप ने ली 13 लोगों की जान, 120 के करीब लोग हॉस्पिटल में एडमिट

Connect with Us on | Facebook  

 

National

Politics