RCB vs CSK : स्‍टेडियम में चौके-छक्कों की हुई बारिश, रोमांचक मुकाबले में चेन्नई ने RCB को 8 रन से हराया

 | 
RCB vs CSK

RCB vs CSK : चेन्नई सुपर किंग्स ने 17 अप्रैल को इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL) के 24वें मैच में आरसीबी के घरेलू मैदान पर हुए हाई स्कोरिंग मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 8 रनों से हरा दिया है। इसमें आरसीबी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। चेन्नई ने पहले खेलने के बाद 20 ओवर में 6 विकेट पर 226 रन बनाए थे। इसके जवाब में बैंगलोर की टीम निर्धारित ओवरों में 218 रन ही बना सकी। इस तरह चेन्नई ने 8 रनों से जीत दर्ज की। बैंगलोर के लिए इस मैच में कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने 33 गेंदों में 62 और ग्लेन मैक्सवेल ने 36 गेंदों में 76 रन बनाए। 

RCB vs CSK

शिवम दूबे ने आईपीएल 2023 में 111 मीटर का एक बड़ा छक्का, उनका तीसरा 100 मीटर प्लस छक्का जड़कर प्रशंसकों को फिर से चौंका दिया। रहाणे और कॉनवे ने दूसरे विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी कर आरसीबी की गेंदबाजी की धज्जियां उड़ा दीं। वानिन्दु हसरंगा ने 10वें ओवर में रहाणे को आउट कर घरेलू टीम के दबाव को थोड़ा कम किया लेकिन अगले बल्लेबाज दुबे ने कॉनवे के साथ गति बनाए रखी। बैंगलोर के इस पूर्व ऑलराउंडर ने 13वें ओवर में हर्षल पटेल की गेंद पर 111 मीटर का छक्का लगाया, जो आज के मैच का अब तक का सबसे लंबा छक्का है। दुबे ने 27 गेंदों में दो चौकों और पांच छक्कों की मदद से 52 रन बनाए जबकि कॉनवे दूसरे छोर से हावी रहे।

इस बीच, एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीता और पहले क्षेत्ररक्षण के लिए चुने गए। चेन्नई ने चोटिल सिसंडा मगाला के स्थान पर श्रीलंका के तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना को शामिल किया, जबकि बैंगलोर ने उसी ग्यारह को मैदान में उतारा जिसने आखिरी गेम में दिल्ली की राजधानियों को हराया था ।चेन्नई ने फिर से अच्छी शुरुआत के लिए संघर्ष किया क्योंकि रुतुराज गायकवाड़ तीसरे ओवर में सिर्फ तीन रन बनाकर पिच से चले गए। लेकिन रहाणे और कॉनवे ने सनसनीखेज पारियों से सुपर किंग्स की पारी को आगे बढ़ाया। वानिन्दु हसरंगा ने 10वें ओवर में रहाणे को बोल्ड किया, लेकिन रन बहते रहे और दुबे ने अपनी पूर्व फ्रेंचाइजी के खिलाफ एक पॉइंट साबित किया।

RCB vs CSK

दुबे ने पांच बड़े छक्कों से शो को चुरा लिया और सिर्फ 25 गेंदों पर 50 रन पूरे किए। वेन पार्नेल ने 17 वें ओवर में दुबे को आउट करने के लिए खेल का अपना पहला विकेट लिया क्योंकि मोहम्मद सिराज ने डीप मिड विकेट पर शानदार कैच लिया। लेकिन निचले क्रम ने चेन्नई सुपर किंग्स को 20 ओवरों में कुल 226/6 पोस्ट करने में मदद करने के लिए छोटे लेकिन प्रभावशाली कैमियो के साथ फायरिंग जारी रखी।

मैच में 4 कैच छोड़ने के बाद भी चेन्नई जीत गई, क्योंकि धोनी, गायकवाड और रवींद्र जडेजा ने अहम मौकों पर कैच पकड़े। धोनी ने 12वें ओवर में ग्लेन मैक्सवेल और 14वें ओवर में फाफ डु प्लेसिस के अहम कैच पकड़े। दोनों ही बैटर्स सेट थे और अगर टिके रहते तो टीम को जीत दिला कर ही मानते।

ये भी पढ़ें : Maharashtra News : महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार समारोह में तेज धूप ने ली 13 लोगों की जान, 120 के करीब लोग हॉस्पिटल में एडमिट

Connect with Us on | Facebook 

National

Politics