CM भगवंत मान ने अमृतपाल को उसी की भाषा में दिया करारा जवाब

- संस्था की भटक चुकी सोच पर प्रहार 
 | 
CM भगवंत मान

Khari Khari, News Desk: CM Bhagwant Tweet on Amritpal Singh: अमृतसर में अजनाला पुलिस स्टेशन पर हुए हमले के दो दिन बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान वारिस पंजाब दे के जत्थेदार अमृतपाल सिंह पर बुरी तरह भड़के। उन्होंने ट्वीट कर अमृतपाल सिंह को खरी-खोटी सुनाई। सीएम मान ने अमृतपाल को उसी की भाषा में करारा जवाब दिया है। CM मान ने ट्वीट कर लिखा कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी को ढाल बना कर थाने तक ले जाने वाले किसी भी पक्ष से पंजाब और पंजाबियत के 'वारिस' कहलाने के काबिल बिलकुल नहीं हो सकते...

पूरे राज्य की राजनीतिक पार्टियां एक होती दिख रही

इस ट्वीट के बाद पंजाब के इतिहास में हुई इस बड़ी गलती के खिलाफ पूरे राज्य की राजनीतिक पार्टियां एक होती दिख रही हैं। शुक्रवार को डीजीपी पंजाब ने स्पष्ट किया था कि भीड़ को कंट्रोल करना मुश्किल नहीं था लेकिन अमृतपाल सिंह ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब की आड़ में बुजदिली वाला काम किया। जिसकी वजह से पुलिस वालों को श्री गुरु ग्रंथ साहिब के सम्मान में लाठियां और तलवारों के वार सहने पड़े।


धर्म को आगे रखकर खालिस्तान की बात

ट्वीट पर बुद्धिजीवियों का कहना है कि अमृतपाल को यह जवाब उसी की भाषा में दिया गया है। अमृतपाल हमेशा धर्म को आगे रखकर खालिस्तान की बात करता है। सीएम भगवंत मान ने भी धर्म को आगे रखकर अमृतपाल सिंह पर वार किया। इससे सिख धर्म से जुड़े सभी व्यक्ति और राजनीतिक पार्टियां सहमत हैं।

ट्वीट में चुना 'वारिस' शब्द

CM ने अपने इस ट्वीट में खासतौर पर 'वारिस' शब्द को चुना। उन्होंने कहा कि अजनाला में हुई हरकत को करने वाला पंजाब और पंजाबियत का 'वारिस' नहीं हो सकता। अमृतपाल सिंह की संस्था की बात की जाए तो संस्थापक दीप सिद्धू ने उसका नाम 'वारिस पंजाब दे' रखा। अमृतपाल खुद को पंजाब का वारिस कहते हुए बार-बार खालिस्तान की मांग उठा रहा है। मुख्यमंत्री ने इस ट्वीट के जरिए उस संस्था की भटक चुकी सोच पर प्रहार किया है।

ये भी पढ़ें : Women's T20 World Cup 2023: दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर

ये भी पढ़ें : मेरी राजनीतिक पारी का अब अंतिम पड़ाव - Sonia Gandhi

ये भी पढ़ें : आधी रात सदन में हंगामा.......भिड़े AAP-BJP पार्षद

ये भी पढ़ें : Kohli ने दिल खोलकर की Dhoni की तारीफ

ये भी पढ़ें : Supreme Court ने Pawan Khera को दी राह

ये भी पढ़ें : UN Vote On Russia: जंग खत्म करने का प्रस्ताव हुआ पास

ये भी पढ़ें : CM Yogi ने कहा - ये भाजपा सरकार है, माफ‍िया को मिट्टी में म‍िला देंगे

Connect with Us on | Facebook

National

Politics