मेरी राजनीतिक पारी का अब अंतिम पड़ाव - Sonia Gandhi

- पार्टी के रायपुर अधिवेशन में सोनिया ने दिया संकेत 
 | 
Sonia Gandhi

Khari Khari, News Desk: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में हो रहे कांग्रेस के 85वें अधिवेशन में पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राजनीति से रिटायरमेंट पर संकेत दिया। सोनिया गाँधी ने शनिवार को अपने संबोधन में कहा- भारत जोड़ो यात्रा के साथ मेरी राजनीतिक पारी अब अंतिम चरण पर है।

उतार-चढ़ाव को लेकर बात सामने रखी

सोनिया ने पहली बार पार्टी अध्यक्ष की कुर्सी संभालने से लेकर अब तक आए उतार-चढ़ाव को लेकर खुलकर अपनी बात सामने रखी। सोनिया गाँधी ने कहा- 1998 में जब मैं पहली बार पार्टी अध्यक्ष बनी तब से लेकर अब तक पिछले 25 सालों में बहुत कुछ अच्छा और कुछ बुरा अनुभव भी रहा।

केंद्र सरकार पर हमला, कहा-सत्ता के लोगों का DNA गरीब विरोधी | Congress  Convention Raipur; Congress Mallikarjun Kharge said – DNA of people in  power is anti-poor - Dainik Bhaskar

मनमोहन सिंह को प्रधानमंत्री बनाने का निर्णय

2004 और 2009 में पार्टी का परफॉर्मेंस हो या फिर मनमोहन सिंह को प्रधानमंत्री बनाने का निर्णय। मेरे लिए ये सब व्यक्तिगत तौर पर संतोषजनक रहा। पार्टी कार्यकर्ताओं का मुझे पूरा सहयोग मिला। जिस बात से मुझे सबसे ज्यादा संतुष्टि है वह ये कि भारत जोड़ो यात्रा के साथ अब मेरी पारी समाप्त हो सकती है। पार्टी का ये एक महत्वपूर्ण मोड़ है।

सोनिया गांधी का हाथ हमारे सिर पर रहेगा

संचार प्रमुख जयराम रमेश और छत्तीसगढ़ की प्रभारी महासचिव सैलजा कुमारी ने कहा कि सोनिया गांधी का हाथ हमेशा हमारे सिर पर हमेशा रहेगा। पार्टी के अधिवेशन में 2024 लोकसभा चुनाव में यूनाइटेड विपक्ष को लेकर भी बात हुई। पार्टी नेताओं ने कहा कि अगले लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए पूरे विपक्ष को एक मंच पर उतरना होगा। विपक्षी पार्टियों को थर्ड फ्रंट से बचना होगा। ये निर्णय भाजपा को ही मजबूत करता है।

ये भी पढ़ें : नेशनल हाईवे अथॉरिटी ने इस टोल प्लाजा की फीस कर दी आधी

ये भी पढ़ें : Women's T20 World Cup 2023: दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर

ये भी पढ़ें : आधी रात सदन में हंगामा.......भिड़े AAP-BJP पार्षद

ये भी पढ़ें : Kohli ने दिल खोलकर की Dhoni की तारीफ

ये भी पढ़ें : Supreme Court ने Pawan Khera को दी राह

ये भी पढ़ें : UN Vote On Russia: जंग खत्म करने का प्रस्ताव हुआ पास

ये भी पढ़ें : CM Yogi ने कहा - ये भाजपा सरकार है, माफ‍िया को मिट्टी में म‍िला देंगे

Connect with Us on | Facebook

National

Politics