ग्रैंड स्लैम में सानिया मिर्जा की journey हुई खत्म

- आखिरी ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने का टूटा सपना, मिक्सड फाइनल में हारी
 | 
sania

Khari Khari, News Desk: Sania Mirza : फाइनल मैच होने के बाद जब सानिया को मेलबर्न रॉड लेवर एरिना पर स्पीच के लिए बुलाया तो वो रो पड़ीं। सानिया ने कहा - ये तो खुशी के आंसू हैं। 18 साल पहले यहीं  से करियर की शुरुआत हुई थी और इसे खत्म करने के लिए मेलबर्न से बेहतर जगह नहीं हो सकती। मुझे यहां पर घर जैसा अहसास करवाने के लिए आप सभी का शुक्रिया।

WTA होगा करियर का आखिरी टूर्नामेंट

सानिया मिर्जा ने पहले से ही संन्यास की घोषणा कर दी हैं। इस साल की शुरुआत में उन्होंने टेनिस वेबसाइट wtatennis.com को दिए इंटरव्यू में बताया था कि दुबई में 19 फरवरी से होने वाले WTA 1000 इवेंट उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा फिर वो संन्यास ले लेंगी।

सानिया 2 साल बाद रोहन बोपन्ना के साथ मिक्स्ड डबल्स में खेलीं।

बोपन्ना ने देश और दुनिया के लिए प्रेरणा बनने के लिए किया शुक्रिया 

सानिया मिर्जा ने अपने साथी खिलाड़ी रोहन बोपन्ना का भी शुक्रिया अदा किया। उन्होंने बताया कि 14 साल की उम्र में उनके पहले मिक्स्ड डबल्स पार्टनर बोपन्ना थे।इन दोनों की फैमिली और बच्चे फाइनल में मौजूद थे। सानिया के पति और पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक फाइनल में मौजूद नहीं थे। बोपन्ना ने सानिया से कहा- आपने अपने इतने सालों के करियर में देश और दुनिया के लोगों को प्रेरणा देने का काम किया। आपके इस साहस को मेरा सलाम।

स्पोर्ट्स | Sports - Dainik Bhaskar

ब्राजीलियन जोड़ी ने सानिया बोपन्ना को दी मात 

मिक्स्ड डबल्स जीतने वाले लुईसा और राफेल ने पहली बार इस ग्रैंड स्लैम में जीत हासिल की हैं। सानिया-बोपन्ना ने अपना पहला सेट 6-7 से टाईब्रेक में गंवाया। दूसरे सेट में ब्राजील जोड़ी ने उन्हें वापसी का मौका नहीं दिया और सेट को 6-2 से जीत लिया। सानिया-बोपन्ना ने 6 साल पहले 2017 में फ्रेंच ओपन का मिक्स्ड डबल्स का खिताब अपने नाम किया था। ऑस्ट्रेलियन ओपन में मिर्जा महेश भूपति के साथ 2009 में चैंपियन बनी। अब तक सानिया मिर्जा ने 6 ग्रैंड स्लैम जीते।

ये भी पढ़ें : 4 बुजुर्ग महिलाओं के साथ रेप......हत्या......साइको किलर अरेस्ट

ये भी पढ़ें : Pathaan ने तोड़े कई रिकॉर्ड

ये भी पढ़ें : 74th Republic Day 2023: राफेल, सुखोई, जगुआर... भारतीय जवानों की बहादुरी

ये भी पढ़ें : Athiya और Rahul पर हुई उपहारों की बरसात

ये भी पढ़ें : MLA कुंडू के कार्यकर्ताओं की बस और ट्रक के बीच जबरदस्त टक्कर

ये भी पढ़ें : Covid Update : जीरो-कोविड पॉलिसी खत्म होने पर सामने आये खतरनाक अंजाम

ये भी पढ़ें : Delhi Mayor Election: सुप्रीम कोर्ट में पहुंचा दिल्ली मेयर चुनाव का मामला

Connect with Us on | Facebook

National

Politics