Rahul Gandhi की Yatra में बड़ा पंगा सुरक्षा घेरे में घुसे लोग

- राहुल गाँधी और उमर अब्दुल्ला को सुरक्षित जगह भेजा गया, आज की यात्रा हुई कैंसिल 
 | 
Rahul Gandhi

Khari Khari, News Desk: Rahul Gandhi : जम्मू-कश्मीर के काजीगुंड में एंट्री के साथ ही एक किलोमीटर की दूरी के बाद ही राहुल गांधी की सुरक्षा में बड़ी चूक हुई। राहुल गाँधी के सुरक्षा घेरे में कई लोग घुस आए। जिसके बाद पुलिस ने राहुल गांधी और उमर अब्दुल्ला को गाड़ी में बैठाकर अनंतनाग भेज दिया। यहाँ राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा- आज यात्रा में पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था में बड़ी चूक सामने आयी। जब हम टनल से निकले उसके बाद से ही पुलिसकर्मी नहीं दिखे। सुरक्षाकर्मियों ने कहा हम और नहीं चल सकते और मुझे अपनी यात्रा बीच में ही रोकनी पड़ी। 

पिछले 15 मिनट से यात्रा के साथ कोई भी सुरक्षा अधिकारी नहीं 

देश | National - Dainik Bhaskar

राहुल ने कहा- भीड़ पर काबू पाना प्रशासन की जिम्मेदारी है ताकि हम यात्रा कर सके। मेरी सुरक्षा में लगे लोगों की सलाह न मानना मेरे लिए मुश्किल था। राहुल गांधी की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने नाराजगी जाहिर की है। कांग्रेस नेता ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा पर निशाना साधा। वेणुगोपाल ने सुरक्षा में हुई चूक के लिए पुलिस अधिकारियों और CRPF के जवानों को जिम्मेदार बताया। उन्होंने कहा पिछले 15 मिनट से यात्रा के साथ कोई भी सुरक्षा अधिकारी नहीं थे ये बहुत बड़ी चूक है। 

गर्वनर और पुलिस अधिकारियों के साथ एक महीने पहले ही बैठक 

राहुल और अन्य कार्यकर्ता सुरक्षा के बिना यात्रा में आगे नहीं बढ़ सकते। वेणुगोपाल ने कहा जम्मू में कल तक सब कुछ ठीक चल रहा था लेकिन अब क्या हुआ। सभी पुलिस अधिकारी कहां थे मौके पर कोई भी मौजूद नहीं था यह बड़ा मामला है। हमारी पार्टी के नेताओं ने गर्वनर और पुलिस अधिकारियों के साथ एक महीने पहले ही बैठक की थी। गुरुवार शाम तक हमने इस बारे में कोई भी शिकायत नहीं की। हम आगे नहीं जा सकते क्योंकि इस एरिया में कोई भी आता-जाता रहता है। 

सब कुछ कोऑर्डिनेशन के हिसाब से 

यात्रा सिर्फ 2-3 दिन के लिए है। सुरक्षा में हुई इस बड़ी चूक के लिए सिक्योरिटी फोर्सेस को जवाब देना होगा। उन्होंने कल हमें इसी रूट के बारे में जानकारी दी थी हम सब कोऑर्डिनेशन के हिसाब से कर रहे हैं। हमारी टीम बाजार से जाना चाहती थ लेकिन सुरक्षाबलों ने कहा कि उधर से मत जाइए तो हम वहां से नहीं गए।

ये भी पढ़ें : ग्रैंड स्लैम में सानिया मिर्जा की journey हुई खत्म

ये भी पढ़ें : Meha संग शादी के बंधन में बंधे Axar Patel

ये भी पढ़ें : 74th Republic Day 2023: राफेल, सुखोई, जगुआर... भारतीय जवानों की बहादुरी

ये भी पढ़ें : Hindenburg Report Impact: अडानी ग्रुप के शेयर गए पाताल में

ये भी पढ़ें : MLA कुंडू के कार्यकर्ताओं की बस और ट्रक के बीच जबरदस्त टक्कर

ये भी पढ़ें : Covid Update : जीरो-कोविड पॉलिसी खत्म होने पर सामने आये खतरनाक अंजाम

ये भी पढ़ें : Delhi Mayor Election: सुप्रीम कोर्ट में पहुंचा दिल्ली मेयर चुनाव का मामला

Connect with Us on | Facebook

National

Politics